रायपुर में 1482 नए केस मिले; कोरबा में 2 लोगों की मौत, अस्पताल में 3 प्रतिशत से कम पॉजिटिव मरीज

रायपुर में पिछले 24 घंटे में 1482 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। गरियाबंद के एक युवक की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, अब अंतिम संस्कार में शामिल सभी लोगों की जांच हो रही है। इधर कोरबा में कोरोना से 2 और लोगों की मौत हो गई है 58 साल के शख्स और एक 48 साल के अधेड़ की मौत हुई है दोनों अन्य बीमारी से भी पीड़ित थे।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार थमती दिख रही है। मंगलवार को प्रदेश में जितने नए मरीज मिले उससे कहीं अधिक लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। 16 जिले ऐसे हैं जहां 50 से अधिक मरीजों को छुट्‌टी दी गई है। अभी कुल बीमारों में 3% से कम लोगों को ही अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है। वहीं, नौ मरीजों की मौत ने डराया भी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक मंगलवार को 50 हजार 258 सैंपल लिए गए। इन्हीं 24 घंटों के दौरान 5 हजार 614 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं 5 हजार 796 लोगों को इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। इनमें से केवल 219 लोगों का इलाज ही अस्पतालों में चल रहा था।

रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, रायपुर, बलौदा बाजार, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, दंतेवाड़ा और कांकेर जिलों में 50 से अधिक मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। आंकड़ों में मुताबिक पिछले 18 दिनों में 30 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण के बाद ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में इस समय 31 हजार 769 मरीजों का इलाज जारी है। इनमें से महज 3% लोग ही अस्पतालों में हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button