छात्रों के नंबर कम आने पर 17 शिक्षक सस्पेंड

हरिद्वार. बीएचईएल (भेल) शिक्षा प्रबंधन बोर्ड ने सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा में छात्रों के नंबर कम आने पर प्रधानाचार्य समेत 17 शिक्षकों को संस्पेंड कर दिया है. साथ ही दो रिटायर शिक्षकों के खिलाफ भी कार्रवाई की है. स्कूल ने छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के नंबरों को अपलोड करने में गलती की थी.

मामला भेल के सेक्टर-1 स्थित बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल से जुड़ा है. इसे भेल शिक्षा प्रबंधन बोर्ड संचालित करता है. इस स्कूल के 139 छात्रों ने सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा दी थी. रिजल्ट आने पर सभी छात्रों के काफी कम नंबर आए थे. जांच में सामने आया कि स्कूल की ओर से किए गए छात्रों के आंतरिक मूल्यांकन के नंबर सीबीएसई के रिजल्ट में नहीं चढ़े. इसकी शिक्षकों ने सामूहिक गलती स्वीकारी है. भेल शिक्षा प्रबंधन बोर्ड के सचिव अनूप गोयल ने बताया कि इस मामले में प्रधानाचार्य समेत 17 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. साथ ही जनवरी अंत में रिटायर हुए दो शिक्षकों पर भी कार्रवाई की गई है. पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी गई है. सीबीएसई से छात्रों के नंबर बढ़ाने का अनुरोध किया गया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button