निर्वाचन आयोग की अनुमति के बाद डीए  में  4% की बढ़ोतरी

छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के डीए (महंगाई भत्ते) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है. इसकी बढ़ोतरी को लेकर निर्वाचन आयोग ने बुधवार को स्वीकृति जारी कर दी है. इस अनुमति के बाद प्रदेश के करीब 5 लाख अधिकारियों और कर्मचारियों व पेंशनधारियों को इसका फायदा मिलेगा.

दरअसल, प्रदेश में कई कर्मचारी संगठन लगातार डीए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे. उनका कहना था कि केंद्र के बराबर उन्हें महंगाई भत्ता मिलना चाहिए. अभी केंद्रीय कर्मचारियों को 46 प्रतिशत डीए मिल रहा है, जबकि राज्य कर्मचारियों का 42 फीसदी ही है.

छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के कार्यालय मंत्री पंकज पांडेय ने कहा 4% डीए बढ़ने से कर्मचारी और अधिकारी वर्ग खुश है. इससे पहले राजस्थान और अन्य राज्य के कर्मचारियों DA बढ़ गया था, लेकिन छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों नही बढ़ा जिससे कर्मचारियों में मायूसी थी.

आचार संहिता के कारण निर्वाचन आयोग से कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने अनुमति की मांगी थी. कर्मचारियों को जो आशा थी कि दीपावली में हमें DA मिल जाएगा, लेकिन नहीं मिला. भारत निर्वाचन आयोग ने अनुमति दे दी है. कर्मचारियों में खुशी की भावना है इसके लिए हम धन्यवाद प्रेषित करते हैं

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button