दुर्ग में 16.40 करोड़ की लागत से बन रहा 400 मीटर लंबा पुल गिरा

दुर्ग जिला में सगनी घाट के पास धमधा और अहिवारा विधानसभा को जोड़ने ,आमेर और ननकठ्ठी नाला के सँगम संगनी घाट पर पिछले कुछ साल से पुल निर्माण कार्य जारी है.इस पुल निर्माण में कितनी लापरवाही हो रही होगी इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है की पुल बनाने के लिए  स्ट्रक्चर खड़ा किया गया था वह पहली ही बारिश में ढह गई. जानकारी के मुताबिक इस पुल का निर्माण अभी तक हो जाना था. लेकिन कार्य काफी धीमा हो रहा है. बताया जा रहा है की 400 मीटर की लंबा बनने वाले इस पुल के लिए 16.40 करोड़ रुपए की स्वीकृति मिली है.

 

 

विओ- सगनी घाट नदी के ऊपर बने इस 400 मीटर लंबे ब्रिज के ऊपर चढ़कर लोग शिवनाथ नदी के बाढ़ के पानी को देखने के लिए पहुंचते हैं. ब्रिज में अभी तक न तो कोई रेलिंग बनी है और न ही कोई सुरक्षा के इंतजाम हैं. गार्ड न होने लोग अपनी जान खतरे में डालकर ब्रिज के ऊपर चढ़ रहे हैं. पीडब्ल्यूडी से हुए अनुबंध के मुताबिक ठेकेदार को इस ब्रिज का निर्माण 11 नवंबर 2020 को शुरू कर 16 महीने में 11 अप्रैल 2022 में पूरा करना था. लेकिन ठेकेदार ने निर्माण में देरी की और पुल जून 2023 तक 70 प्रतिशत भी नहीं बन पाया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button