पूर्वांचल के 9 जिलों से JDU के 51 कैंडिडेट तय: वाराणसी के लखनऊ तक के इलाकों में JDU लड़ेगी चुनाव, आज होगी फाइनल मीटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) लगातार अपनी रणनीति पर काम कर रहा है। मंगलवार को लखनऊ में पार्टी के UP प्रभारी केसी त्यागी और प्रदेश इकाई की मीटिंग होगी। मीटिंग में उन उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा, जिनके नाम पार्टी ने तय किए हैं। वह भी शामिल होंगे, जिन्हें दूसरे दलों ने टिकट नहीं दिया है और वह जदयू के टिकट से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं।

बताया जा रहा है कि पार्टी 51 सीटों पर अपने उम्मीदवार तय कर चुकी है, लेकिन उम्मीदवारों की संख्या बढ़ भी सकती है। जदयू ने प्रदेश के उम्मीदवारों से आवेदन के साथ 5000 रुपए अग्रिम राशि भी जमा करवाई है। मंगलवार की मीटिंग में पार्टी अपने पूरे उम्मीदवारों की सूची तैयार कर केंद्रीय कमेटी को सौपेगी।

केसी त्यागी ने क्या-क्या कहा
JDU के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और UP के प्रभारी केसी त्यागी ने कहा है कि मंगलवार को होने वाली मीटिंग में 51 से ज्यादा लोग प्रत्याशी के रूप में आएंगे। इन सबके साथ मिलकर एक लिस्ट बनाई जाएगी। ज्यादातर उम्मीदवार वाराणसी, मिर्जापुर, इलाहाबाद, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, बहराइच, लखनऊ और कानपुर के इलाकों से हैं। सामाजिक समीकरण के मुताबिक यह इलाके JDU के लिए फिट हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button