प्रदेश में कोरोना के 7 नए संक्रमित मरीज पाए गए

छत्तीसगढ़ के शासन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने प्रदेश में रविवार को मिले कोरोना मरीजों का आकड़ा जारी किया है. जिसके मुताबिक आज प्रदेश जिलों में 1009 सैंपलों की जांच की गई जिनमें 7 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. आज सैंपलों की जांच के दौरान प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.69 प्रतिशत रही.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आकड़ों के मुता आज राज्य के 2 जिलों में कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. जिनमें रायगढ़ में 5 और बिलासपुर में 2 मरीजों में कोरोना की पुष्टी हुई है. इन जिलों के अलावा बाकि जिलों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है. वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे 7 कोरोना संक्रमित इलाज के दौरान ठीक हो चुके हैं. ताजा आकड़ों के मुताबिक, वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोरोना केस की संख्या घटकर 91 हो गई है.

इन बातों का रखें ध्यान

सर्दी खासी और लगातार बुखार रहने पर तुरंत अपने नजदीकी डॉक्टर या फिर स्वास्थ्य केंद्र जाकर अपनी जांच कराएं. अगर आपको वायरल इनफेक्शन भी होता है तो खुद को छोटे बच्चों से दूर रखें. गर्म पानी का लगातार सेवन करते रहें. प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए विटामिन सी वाले फलों का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें. अगर आपकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और डॉक्टर ने आपको होम आईसोलेशन में रहने कहा है. ऐसे में आप घर में होम आईसोलेट रहें साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें. हाथों को भी लगातार साफ करते रहें. साफ सफाई से कोरोना दूसरे तक नहीं फैल पाएगा.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button