मणिपुर की एंबुलेंस में अलग तरह का सायरन बजेगा

इंफाल . मणिपुर सरकार ने भ्रम से बचने के लिए एंबुलेंसों को अलग प्रकार के सायरन का उपयोग करने को कहा है, जिसका उपयोग पुलिस या अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियां नहीं करती हैं. सरकार ने कहा है कि मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए और प्रभावी तरीके से कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए यह कदम उठाया गया है.
आयुक्त (गृह) टी रणजीत सिंह ने अपने बयान में कहा है कि मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, राज्य सरकार एम्बुलेंस, पुलिस और कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे समान ध्वनि वाले सायरन के उपयोग से उत्पन्न होने वाले मुद्दों पर विचार कर रही है. क्योंकि इससे आम जनता के लिए बहुत भ्रम और घबराहट की स्थिति पैदा हो रही है.
विभिन्न अधिकारियों द्वारा एक ही तरह के सायरन के उपयोग की संवेदनशील प्रकृति को ध्यान में रखते हुए और आम जनता के बीच होने वाली किसी भी प्रकार की संभावित गलतफहमी से बचने के लिए, मणिपुर के राज्यपाल ने आदेश जारी किया है कि एम्बुलेंस वाहन और अन्य एजेंसियों के वाहनों में लगे सायरन पुलिस या अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के वाहनों के सायरन के समान नहीं होने चाहिए.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button