छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश के लिए आप की पहली सूची जारी

रायपुर . आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. पहली सूची में आप ने दोनों राज्यों में दस-दस उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है.

सूीच में सेवढ़ा से संजय दुबे, गोविंदपुरा सीट से सज्जन सिंह परमार, हुजूर से डॉ. रवि कांत द्विवेदी, दिमनी सीट से सुरेंद्र सिंह तोमर, मुरैना से रमेश उपाध्याय, पेटलावद से कोमल दामोर को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं, सिरमौर सीट से सरिता पाण्डेय, सिरौंज से आईएस मौर्य, चुरहट से अनेंद्र गोविंद मिश्रा और महाराजपुर से राम जी पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं, छत्तीसगढ़ विधानसभा की 10 सीटों के लिए आप की सूची में दंतेवाड़ा से बब्लूराम भवानी, नरायनपुर से नरेंद्र कुमार नाग, अकलतारा- आनंद प्रकाश मिरि, भानुप्रतापपुर- कोमल हुपेंडी, कोरबा से विशाल केलकर, राजिम से तेजराम विरोधी, पाठलगोन से राजराम लाकरा, कावर्धा से खड़गराज सिंह, भाटगांव से सुरेंद्र गुप्ता और कनकुरी से लुइस मुंज को मौका दिया है.

आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट में जिन 10 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं, उनमें पांच सीटों पर कांग्रेस ने बाजी मारी थी और पांच सीटों पर बीजेपी का कब्जा है. इस साल अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव मैदान में उतर कर अपनी किस्मत आजमाने वाली है. दिल्ली और पंजाब में जीत हासिल करने के बाद अब छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान पर आम आदमी पार्टी की नजर है. ऐसे में मध्य प्रदेश के साथ-साथ छत्तीसगढ़ में पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

Related Articles

Back to top button