बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस और मालगाड़ी में टक्कर:AC कोच डिरेल, 50 यात्री घायल; महाराष्ट्र के गोंदिया-गुदमा के बीच हादसा

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) के नागपुर रेल मंडल में मंगलवार देर रात हादसा हो गया. बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर हो गई. हादसे में 50 यात्री घायल हुए हैं. हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई है. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी खड़ी हुई थी और उसी ट्रैक पर ट्रेन भी आ गई. हादसे की खबर मिलते ही बिलासपुर जोन मुख्यालय से राहत कार्य के लिए बचाव दल को रवाना किया गया.

जानकारी के अनुसार, बिलासपुर से भगत की कोठी एक्सप्रेस मंगलवार को रवाना हुई थी. घटना देर रात करीब 1.20 बजे की है. बताया जा रहा है कि गोंदिया-गुदमा रेल खंड के बीच रेड सिग्नल था. इसके कारण एक्सप्रेस ट्रेन को दो मिनट के लिए रोका गया. इसके बाद ट्रेन फिर से आगे बढ़ने लगी. कुछ दूर आगे जाने के बाद उसी ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से जा भिड़ी.

टक्कर होने के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी
मालगाड़ी से टक्कर के बाद यात्रियों को जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी और झटका मारते हुए ट्रेन रुक गई. हादसे के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. यात्री चीखते-चिल्लाते रहे. ट्रेन के लोको पायलट सहित अन्य स्टाफ ने हादसे की खबर आला अधिकारियों को दी. इसके बाद बचाव दल मौके के लिए रवाना हुआ.

AC कोच के चार पहिए डिरेल
बताया जा रहा है कि मालगाड़ी को टक्कर मारने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के AC बोगी के चार पहिए डिरेल हो गए. इस बीच बचाव दल मौके पर पहुंच गया है. घायल यात्रियों की जांच की गई, तब पता चला कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं. राहत और टेक्निकल टीम ने डिरेल हुई बोगी को अलग किया. इसके बाद सुबह करीब 5.30 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

यात्रियों को किया गया शिफ्ट
इस हादसे के बाद बचाव दल तत्काल मौके पर पहुंच गए. घटनास्थल पर एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई थी. राहत अमले ने डिरेल हुई AC कोच को काट कर अलग किया गया. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद जब AC बोगी अलग हुई, तब यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button