Actress Leelavathi Dies: 600 से अधिक फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस लीलावती का 85 वर्ष की उम्र में निधन

Kannada Actress Leelavathi : पॉपुलर कन्नड़ एक्ट्रेस लीलावती अब हमारे बीच नहीं हैं, उन्होंने 85 साल की उम्र में शुक्रवार की शाम आखिरी सांस ली. लीलावती लंबे समय से बीमार चल रही थीं, उनके निधन से सिर्फ साउथ इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक लीलावती, उम्र संबंधी समस्याओं से जूझ रही थीं, अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें आनन-फानन में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. लीलावती ने कन्नड़ की लगभग 400 सहित 600 से अधिक फिल्मों में काम किया और पिछले कई सालों से नेलमंगला में एक्टर बेटे विनोद राज के साथ रह रही थीं.

अपनी मां के निधन पर शोक जताते हुए विनोद राज ने कहा, ‘अब मैं अकेला रह गया हूं. शुक्र है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया.’ कन्नड़ जिले के बेलथांगडी में लीला किरण के रूप में जन्मी लीलावती को ‘भक्त कुंभारा’, ‘संथा ठुकराम’, ‘भटका प्रह्लाद’, ‘मांगल्य योग’ और ‘मन मेच्चिदा मददी’ में उनकी भूमिकाओं को कोई नहीं भुला सकता. एक एक्टर के तौर पर उनका करियर काफी शानदार था. उन्होंने श्री साहित्य साम्राज्य ड्रामा कंपनी में शामिल होने के बाद अपने करियर की शुरूआत की.

लीलावती ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘चंचला कुमारी’ और ‘नागकन्निका’ से की थी. बाद में वो सुब्बैया नायडू की नाटक कंपनी में शामिल हो गईं और 1958 में ‘भक्त प्रह्लाद’ में एक छोटी भूमिका निभाई.

लीलावती ने कन्नड़ मैटिनी आइडल डॉ. राजकुमार के साथ कई फिल्मों में काम किया था, जहां उन्होंने कई तरह की भूमिकाएं निभाईं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार और छह बार राज्य पुरस्कार जीता था. एक सप्ताह पहले, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उनके डिप्टी डी के शिवकुमार, प्रसिद्ध कन्नड़ फिल्म एक्टर शिव राजकुमार और कई अन्य लोग उनके आवास पर गए थे. लीलावती के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए सिद्धारमैया ने कहा कि उनके निधन की खबर ‘दर्दनाक’ है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button