अडानी समूह समय-पूर्व कर्ज चुकाएगा

अडानी समूह ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तक कर्जदाताओं के पास गिरवी रखे शेयरों को परिपक्वता अवधि से पहले छुड़ाने के लिए 111.4 करोड़ डॉलर का भुगतान करेंगे. इसकी परिपक्वता अगले वर्ष सितंबर में होनी है.

समूह ने सोमवार को एक बयान में कहा कि गिरवी रखे गए ये शेयर अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन के हैं. बयान के अनुसार, यह कदम शेयरों को गिरवी रखकर वित्तपोषण की व्यवस्था वाले सभी मामलों में समय-पूर्व भुगतान के प्रर्वतकों के आश्वासन के अनुरूप है.

इस भुगतान से अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन्स के 16.827 करोड़ शेयर, अडानी ग्रीन के 2.756 करोड़ शेयर, अडानी ट्रांसमिशन के 1.177 करोड़ शेयर वापस आएंगे.

अडानी समूह की कंपनी अडानी ट्रांसमिशन का एकीकृत शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की तीसरी अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में लगभग 73 प्रतिशत की बढ़त के साथ 478 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. एकबारगी आय और राजस्व बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है. कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष 2021-22 की दिसंबर तिमाही में 277 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया था. इस दौरान एटीएल की एकीकृत आय भी 2,623 करोड़ रुपये से बढ़कर 3,037 करोड़ रुपये हो गई.

Related Articles

Back to top button