चुनाव 2024बड़ी खबरेंराजनीतिराष्ट्रलोकसभा चुनाव 2024

NDA संसदीय दल का नेता बनने के बाद इन दिग्गज हस्तियों से मिलने पहुंचे नरेंद्र मोदी…

नरेंद्र मोदी NDA संसदीय दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद बीजेपी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने

नरेंद्र मोदी NDA संसदीय दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद बीजेपी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी से मिलने सेंट्रल हॉल से सीधे उनके घर पहुंचे. आडवाणी से मुलाकात कर उन्होंने उनसे आशीर्वाद भी लिया. जिसके बाद मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात करने पहुचें।

शुक्रवार को संसद के सेंट्रल हॉल से नरेंद्र मोदी सीधे लालकृष्ण आडवाणी के घर उनसे भेंट करने गए. यहां उन्होंने आडवाणी से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना और उनका आशीर्वाद भी लिया. इसके बाद अब उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी भेंट की हैं।

आज शुक्रवार के दिन तीसरी बार नरेंद्र मोदी एनडीए के संसदीय दल के नेता के तौर पर चुने गए हैं. 9 जून की शाम 6 बजे वे प्रधानमंत्री के पद के लिए शपथ ले सकते हैं. तीन बार प्रधानमंत्री बनने वाले वे देश के ऐसे दूसरे नेता भी बना जायेंगे. यह रिकॉर्ड इससे पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू के नाम पर है।

आडवाणी और जोशी से नरेंद्र मोदी समय-समय पर भेंट करने जाते हैं. आडवाणी को जब इससे पहले भारत रत्न दिया गया था, तब उनके आवास पर मोदी पहुंचे हुए थे. 96 वर्षीय आडवाणी भाजपा के संस्थापक सदस्य रहे हैं. अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के दौरान वे उप प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं.

90 वर्षीय जोशी भी बीजेपी के संस्थापक सदस्य हैं. राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रमुख चेहरों में से आडवाणी और जोशी एक हैं. साल 1991 से 1993 के बीच जोशी ने पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाला था।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button