सैनिटरी पैड वाले बयान के बाद एक और वीडियो वायरल, हरजौत कौर ने स्कूल की बच्चियों को दी पाकिस्तान जाने की सलाह

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो बिहार का बताया जा रहा है. स्कूली छात्राओं के लिए मुफ्त सैनिटरी पैड के सवाल पर महिला विकास निगम की महाप्रबंधक हरजोत कौर के मुफ्त निरोध देने संबंधी जवाब से संबंधित एक वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि मामले को देखा जा रहा है और कार्रवाई की जाएगी . महिला एवं बाल विकास निगम की ओर से यूनिसेफ सेव द चिल्ड्रन और प्लान इंटरनेशनल के तहत पटना में बुधवार को आयोजित ‘‘सशक्त बेटी समृद्ध बिहार’’ कार्यक्रम में शामिल एक छात्रा के यह पूछे जाने पर एक महिला अधिकारी भड़क उठी. दरअसल स्कूल में यूनिसेफ ने एक वर्कशॉप आयोजित की थी. इस दौरान स्कूल की एक छात्रा ने सेनेटरी पैड को लेकर उनसे सवाल किया जिसके जवाब में हरजोत कौर ने एक बेतुका बयान दिया.

बिहार की राजधानी पटना में महिला एवं बाल विकास निगम की ओर से यूनिसेफ के सेव द चिल्ड्रन और प्लान इंटरनेशनल कार्यक्रम के तहत सशक्त शक्त बेटी समृद्ध कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें विकास नगर निगम की एमडी हरजोत कौर भी आई थीं. इस दौरान एक छात्रा ने उनसे सवाल किया “सरकार यूनिफॉर्म दे रही है, छात्रवृत्ति दे रही है तो क्या 20-30 रुपये का सैनिटरी पैड नहीं दे सकती है?”  

इस सवाल के जवाब में हरजोत कौर ने कहा, ”इस सवाल पर बहुत तालियां बजाई जा रही हैं. क्या इन मांग का कोई अंत है. 20 और 30 रुपये का सेनेटरी पैड भी दे सकते हैं. कल को जींस-पैंट मांगोगी, परसों को सुंदर जूते और अंत में परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध भी मुफ्त में ही देना पड़ेगा.” छात्रा के यह कहे जाने पर कि सरकार के हित में जो है उसे देना चाहिए, कौर ने कहा, ‘‘सरकार से लेने के लिए तुम्हे जरूरत क्या है. अपने आपको इतना संपन्न करो.’’ उन्होंने कहा कि यह जो सोच है कि सरकार हमें 20-30 रुपए नहीं दे सकती है. यह गलत है. सरकार बहुत कुछ दे रही है.’’

छात्रा के यह कहे जाने पर कि जब हमसे वोट लेने आते हैं तो उस समय नहीं, इस पर बीच में ही रोक कर कौर ने कहा, ‘‘यह बेवकूफी की इंतेहा है. मत दो वोट. चली जाओ पाकिस्तान.’’ इस पर छात्रा ने कहा, ‘‘मैं हिन्दुस्तान में हूं तो, पाकिस्तान क्यों जाऊं.’’ कौर ने छात्रा से पूछा कि वोट क्या तुम पैसों के एवज में देती हो या सुवाधिओं के एवज में देती हो. बताओ.’’ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कौर के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ‘‘एक-एक चीज को देख रहे हैं . अगर जरा भी सच्चाई होगी, तो कार्रवाई की जायेगी.’’ जन अधिकार पार्टी के संस्थापक और पूर्व संसाद राजेश रजंन उर्फ पप्पू यादव ने ट्वीट कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा, ‘‘नीतीश जी, सरकार की एक वरिष्ठ महिला अधिकारी भाजपा- संघ संक्रमण से संक्रमित है. अपना हक़ मांगने पर बिहार की बेटियों को पाकिस्तान भेजने की धमकी देती हैं. उन्हें मानसिक संक्रमण से मुक्त करने के लिए समुचित प्रशासनिक उपचार आवश्यक है .

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button