National

पूरी दुनिया में पी जाती है शराब…. शराब पीना बुरी चीज नहीं है! आप नेता के इस बयान पर मचा बवाल

अहमदाबाद। गुजरात राज्य में इसी साल के अंत में चुनाव होने हैं. ऐसे में आम आदमी पार्टी भी जीत की भरपूर कोशिश में लगी है. ऐसे में आप के एक उम्मीदवार ने बुधवार को यह दावा करके विवाद खड़ा कर दिया कि शराब पीना बुरी चीज नहीं है. सोमनाथ सीट से पार्टी के प्रत्‍याशी जगमाल वाला ने कहा कि पूरी दुनिया में लोग शराब पीते हैं जबकि केवल गुजरात में ही इस पर रोक है. उन्होंने कहा, यहां तक बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी भी शराब पीते हैं.

‘पूरी दुनिया में पी जाती है शराब’

जगमल वाला ने पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा, गुजरात के अलावा पूरे देश में दारू (शराब) की छूट है, इसल‍िए दारू खराब नहीं है. दारू हम सब पीएं तो खराब है. वाला ने आगे कहा क‍ि दुनि‍याभर के देशों में शराब का सेवन होता है. 196 देशों में शराब पी जाती है. भारत में गुजरात के अलावा तमाम राज्‍यों में शराब की बि‍क्री और सेवन पर कोई बैन नहीं है. इसलि‍ए शराब खराब नहीं है.

भाजपा के निशाने पर AAP नेता

AAP नेता के इस बयान से बबाल खड़ा हो गया है. इसे लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुजरात को बदनाम करने और शराब की खपत को बढ़ावा देने के लिए उनसे माफी मांगने की मांग की.

‘अधिकारी भी तो पीते हैं शराब’

AAP नेता के मुताबिक, बड़े डॉक्टर, आईएएस और आईपीएस अधिकारी शराब का सेवन करते हैं. हालांकि, आप नेता ने आगाह किया कि शराब का अत्याधिक सेवन स्वास्थ्य के लिए बेहद हानिकारक होता है.

AAP नेता के इस बयान से चुनावों पर क्या फर्क पड़ेगा?

बता दें कि गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी बीजेपी के 27 साल के शासन को खत्म करने के लिए पूरा जोर लगा रही है. पार्टी अपने नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है. लेकिन पार्टी के उम्मीदवार ने ये कहकर सियासी बवाल खड़ा कर दिया कि शराब पीना बुरी बात नहीं है, पूरी दुनिया में लोग शराब पीते हैं, सिर्फ गुजरात में ही इस पर बैन है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button