अमेरिका का आरोप, पन्नू की हत्या के साजिश में भारतीय

वाशिंगटन . अमेरिका ने एक भारतीय नागरिक पर खालिस्तान समर्थक गुरपतवंत पन्नू की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. मैनहट्टन में अमेरिकी अटॉर्नी के कार्यालय ने बुधवार को यह आरोप लगाया है. निखिल गुप्ता को चेक अधिकारियों ने जून में गिरफ्तार किया था. उसके प्रत्यर्पण का इंतजार है.

मैनहट्टन के शीर्ष संघीय अभियोजक डेमियन विलियम्स ने एक बयान में कहा, प्रतिवादी ने भारत से न्यूयॉर्क शहर में पन्नू की हत्या की साजिश रची. 52 वर्षीय गुप्ता पर हत्यारे को एक लाख अमेरिकी डॉलर सुपारी देने का आरोप है.

ये आरोप ऐसे समय लगाए गए हैं, जब पिछले सप्ताह बाइडन प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि अमेरिकी अधिकारियों ने गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की साजिश को विफल कर दिया और इसमें शामिल होने की चिंताओं को लेकर भारत सरकार को एक चेतावनी जारी की. अधिकारी ने कहा कि पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा की दोहरी नागरिकता है. यह भी दावा किया जा रहा है कि निखिल गुप्ता को एक भारतीय अधिकारी निर्देश दे रहा था.

भारत ने समिति गठित की

खालिस्तान समर्थक गुरुपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित साजिश से जुड़े मामले में भारत ने अमेरिकी चिंताओं के बीच उच्चस्तरीय जांच समिति गठित की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, समिति के निष्कर्षों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button