दुनियाबड़ी खबरें

अमेरिका ने वीजा शुल्क में किया वृद्धि का ऐलान

अमेरिका ने एच-1बी, एल-1 और ईबी-5 जैसे गैर-आप्रवासी वीजा के लिए शुल्क में भारी वृद्धि का ऐलान किया है. 2016 के बाद पहली बार ये इजाफा किया गया है, नई दरें एक अप्रैल से लागू होंगी.

एच-1बी वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी श्रमिकों को विशेष व्यवसायों में नियुक्त करने की अनुमति देता है. अमेरिकी सरकार ने 1990 में ईबी-5 कार्यक्रम की शुरुआत की थी जो विदेशी निवेशकों को अमेरिकी व्यवसाय में न्यूनतम पांच लाख अमेरिकी डॉलर का निवेश करके अपने और परिवार के लिए अमेरिकी वीजा प्राप्त करने में सक्षम बनाता है. एल-1 वीजा अमेरिका में एक गैर-आप्रवासी श्रेणी का वीजा है.

इस तरह होगी शुल्क में बढ़ोतरी

एक अप्रैल से लागू होने जा रहे नए शुल्क दर के अनुसार, फॉर्म आई-129 के तहत एच-1बी आवेदन वीजा शुल्क 460 डॉलर से बढ़ाकर 780 डॉलर कर दिया गया है. एच-1बी पंजीकरण शुल्क अगले साल 215 डॉलर हो जाएगा. एल-1 वीजा का शुल्क 1,385 डॉलर कर दिया गया है और निवेशक वीजा के रूप में लोकप्रिय ईबी-5 वीजा का शुल्क 11,160 डॉलर हो गया है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button