अमित शाह ने पश्‍च‍िम बंगाल में सीएए मामले पर कहा सीएए देश का कानून है और इसे कोई रोक नहीं सकता

कोलकाता के धर्मतल्ला में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रैली को संबोधित किया. इस दौरान लोगों में भारी उत्साह देखने को मिली. बुधवार की इस रैली के लिए मंगलवार शाम से ही लोग बंगाल के विभिन्न हिस्सों से कोलकाता पहुंचने शुरू हो गए थे. भाजपा की इस रैली के लिए तैयारियां भी जोरो शोरों से की गई थी.

सीएए को लेकर कही ये बात

रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की जनता भ्रष्ट तृणमूल सरकार (टीएमसी) को सत्ता से बाहर करने वाली है. उन्होंने कहा, ‘कोलकाता में प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए मैं यह कहता हूं कि बंगाल के लोग टीएमसी सरकार को उखाड़ फेकने के लिए तैयार है.’

केंद्रीय गृहमंत्री ने आगे कहा, ‘अगर बंगाल में विकास चाहिए, सीमाओं की सुरक्षा चाहिए, सीएए लागू करना है तो अगले वर्ष लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाना होगा. इसके साथ ही बंगाल से भारी मतों से भाजपा के सदस्यों को जीताकर संसद भेजना होगा.’ धर्मतला में भाजपा की विशाल रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘बंगाल की भूमि ने हमेशा देश को दिशा दिखाई. 2014 में मैं आया था, यहीं से मैंने बंगाल की जनता से तृणमूल कांग्रेस को हटाने का कॉल दिया था.’

सीएए को लेकर शाह ने ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, ममता बनर्जी भले ही इसका विरोध कर रही हो लेकिन कोई भी इसे लागू करने से नहीं रोक सकता है. उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2026 में राज्य में दो तिहाई बहुमत के साथ सत्ता में आएगी. अगले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत का नींव तैयार करेगा.

अम‍ित शाह ने कहा, ”जिस राज्य में इतनी घुसपैठ होती हो वो कभी विकास कर सकता है क्या? इसीलिए ममता बनर्जी सीएए का विरोध कर रही हैं. ममता दीदी, सीएए देश का कानून है और इसे कोई रोक नहीं सकता. हम इसे लागू करके रहेंगे. वहां से आने वाले हिंदू बहनों भाइयों का इस देश पर उतना ही अधिकार है जितना मेरा और आपका है.”

‘2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाइए’

गृह मंत्री शाह ने कहा कि 2024 के चुनावों में पश्चिम बंगाल में बीजेपी सरकार बनाकर सत्ता में आयेगी. उन्‍होंने कहा कि मैं आज आह्वान करने आया हूं, अगर 2026 में यहां बीजेपी सरकार बनानी है, तो इसकी नींव 2024 के लोकसभा चुनाव में डाल कर नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाइए.

‘टीएमसी की बंगाल सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान’

उन्‍होंने पार्टी के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के दौरान तुष्टीकरण, घुसपैठ, भ्रष्टाचार और राजनीतिक हिंसा जैसे मुद्दों पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखे हमले क‍िए. उन्‍होंने लोगों से टीएमसी की सरकार को उखाड़ फेंकने तथा अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को चुनने का आग्रह किया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी 2026 में दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में आएगी.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button