आनंद ने तय किया मजदूर से मंत्री तक का सफर

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार विधायक बने राजकुमार आनंद पर भरोसा जताया है. आनंद दिल्ली सरकार की कैबिनेट का हिस्सा होंगे. उनकी जीवनयात्रा बेहद संघर्षपूर्ण रही है. कड़ी मेहनत कर बाल मजदूर से मंत्री तक का सफर तक किया.

 केजरीवाल ने बुधवार को बताया कि राजकुमार आनंद हमारी सरकार में मंत्री बनेंगे. इसके लिए एलजी को चिट्ठी भेज दी गई है. राजकुमार आनंद के नाम की घोषणा से एक दिन पहले मंगलवार को राजेंद्र पाल गौतम का इस्तीफा मंजूर होने के बाद अधिसूचना जारी हुई थी. सूत्रों की मानें तो राजकुमार आनंद मंत्री बनने के बाद राजेंद्र पाल गौतम के समाज कल्याण विभाग, एससी-एसटी व ओबीसी और को-ऑपरेटिव सोसायटी वाले विभाग देखेंगे. राजकुमार आनंद पहली बार ही दिल्ली विधानसभा पहुंचे थे.

 घर पर लगा समर्थकों का तांता राजकुमार आनंद को मंत्री बनाए जाने की सूचना के साथ उनके घर पर समर्थकों का तांता लगा रहा. राजकुमार आनंद ने कहा कि मैं ढाई साल से विधायक हूं. इतने कम समय में मैंने अपने इलाके में बहुत काम किया है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button