पाकिस्तान गई अंजू भारत लौटी

राजस्थान के भिवाड़ी से गत जून माह में पाकिस्तान में अपने फेसबुक प्रेमी से मिलने गई अंजू की बुधवार को वतन वापसी हो गई. लेकिन वह अभी भिवाड़ी नहीं पहुंची हैं. वाघा बॉर्डर पर पूछताछ के बाद वह अमृतसर हावाई अड्डे पर पहुंचीं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अंजू देर रात वाघा बॉर्डर पहुंचीं और वहां पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में शादी करने के बाद अंजू की मानसिक स्थिति सही नहीं है और उसे अपने बच्चों की याद आ रही थी. इसलिए वह अभी अस्थाई तौर पर भारत आई हैं. जून 2023 में पाकिस्तानी फेसबुक प्रेमी नसरुल्लाह के प्रेम में फंसकर वह दो बच्चों और पति अरविंद को छोड़कर पाकिस्तान चली गई थीं. अंजू ने वहां जाकर नसरुल्ला से निकाह कर लिया. भिवाड़ी की रहने वाली अंजू के एक 15 साल की बेटी और 4 साल का बेटा है. पहले तो यह बताया गया था कि वह तीन-चार दिन में वापस आ जाएंगी. लेकिन उसने वहां अपने प्रेमी नसरुल्ला से शादी कर ली और इस्लाम धर्म कबूल कर अपना नाम फातिमा रख लिया.

इधर अंजू के भारतीय पति अरविंद ने अंजू के खिलाफ भिवाड़ी थाने में धोखाधड़ी से दूसरी शादी करने और जान की धमकी देने का मुकदमा दर्ज करा रखा है. नसरुल्लाह से अंजू ने कई बार भारत जाने की बात कही, लेकिन वीजा समस्या के कारण वह भारत नहीं आ पा रही थीं. पहले यह बताया गया कि अक्तूबर में वह वापस आ जाएंगी, लेकिन वीजा के कारण नहीं आ सकीं. अब उसे भारतीय पति अरविंद द्वारा दर्ज रिपोर्ट के आधार पर कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ेगा. यह भी बात सामने आई थी कि अंजू-अरविंद में 10 साल से वैवाहिक जीवन तनावपूर्ण चल रहा था. इसलिए उसने अपने प्रेमी नसरुल्ला के साथ दोस्ती बढ़ाई और किसी कंपनी की मार्केटिंग के जरिए यह दोस्ती हुई थी. अंजू भी भिवाड़ी में नौकरी करती थीं और नसरुल्लाह के कहने पर पाकिस्तान चली गईं. वहां जाकर शादी कर ली. इस संबंध में अरविंद से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ मिला. घर पर ताला लटका हुआ है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button