कांग्रेस की एक और सूची, अधीर रंजन बहरामपुर से लड़ेंगे

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार रात अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी. इस सूची में आठ राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के 59 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन को पार्टी ने पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से ही टिकट दिया है. इससे पहले गुरुवार दिन में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में हुई चुनाव समिति की बैठक में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में उम्मीदवारों को लेकर चर्चा हुई.

कांग्रेस अब तक 138 सीट पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. इससे पहले जारी दो सूची में 82 उम्मीदवारों के नाम शामिल थे. पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार घोषित किए थे. तीसरी सूची के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश की दो सीट, गुजरात की 11, कर्नाटक की 17, महाराष्ट्र की सात, राजस्थान की पांच, तेलंगाना की पांच, पश्चिम बंगाल की आठ और पुडुचेरी की एकमात्र सीट के लिए प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.

पार्टी ने वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी को पश्चिम बंगाल के बहरामपुर से फिर से टिकट दिया है. पश्चिम बंगाल की मालदा दक्षिण सीट से वर्तमान सांसद अबू हासिम खान चौधरी के स्थान पर उनके पुत्र ईसा खान चौधरी को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण को कर्नाटक के गुलबर्गा से टिकट दिया गया है. यहां से खड़गे भी सांसद रह चुके हैं.

गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अमित चावणा को आणंद और वरिष्ठ नेता सुखराम राठवा को छोटा उदयपुर से उम्मीदवार घोषित किया गया है. राजस्थान में गंगानगर से कुलदीप इंदौरा, पाली से संगीता बेनीवाल, झालावाड़ बारन से उर्मिला जैन भाया और जयपुर से सुनील शर्मा को उम्मीदवार बनाया है. राजस्थान की सीकर सीट माकपा के लिए छोड़ी गई है. तेलंगाना की सिकंदराबाद सीट से डी. नागेंद्र और चेवेल्ला से रंजीत रेड्डी को टिकट दिया गया है. रंजीत रेड्डी पिछले दिनों भारत राष्ट्र समिति छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे. अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख नबाम तुकी को अरुणाचल पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है.

कर्नाटक में पांच मंत्रियों के बेटे-बेटियों को टिकट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण को कर्नाटक के गुलबर्गा से टिकट दिया गया है. बेंगलुरू मध्य संसदीय क्षेत्र से पूूर्व केंद्रीय मंत्री रहमान खान के पुत्र मंसूर खान को टिकट दिया गया है. वहीं, कर्नाटक के मंत्री सतीश जारकीहोली की पुत्री प्रियंका जारकीहोली को चिक्कोडी से, रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को बेंगलुरु दक्षिण से, शिवानंद पाटिल की बेटी संयुक्ता एस पाटिल को बागलकोट से, लक्ष्मी हेब्बालकर के बेटे मृणाल रवींद्र हेब्बालकर को बेलगाम और ईश्वर खंड्रे के बेटे सागर को बीदर से टिकट दिया है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button