मंत्री सत्येंद्र जैन का एक और वीडियो आया सामने, निलंबित जेल सुपरिटेंडेंट के साथ आए नजर

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Delhi minister Satyendar Jain) का एक और वीडियो (video) सामने आया है. दरअसल ये तिहाड़ जेल का एक CCTV फुटेज है जिसमें निलंबित जेल सुपरिटेंडेंट (Jail Superintendent) अजीत कुमार के साथ सत्येन्द्र जैन नजर आ रहे हैं. दोनों के बीच बातचीत चल रही है. बता दें कि जेल सुपरिटेंडेंट अजीत कुमार पर ईडी ने आरोप लगाया था कि वह जेल में सत्येंद्र जैन को सुविधाएं देते हैं, ईडी के आरोप को देखते हुए उन्हें पद से हटा दिया गया था.

जेल अधिकारी के साथ जैन का वीडियो

सत्येंद्र जैन का ये वीडियो 12 सिंतबर का है. इससे पहले जेल से सत्येंद्र जैन के दो वीडियो सामने आए हैं जिसपर सियासत जारी है. इस बीच तीसरा वीडियो ED के दावे को पुख्ता करता हुआ नजर आ रहा है जिसमें ईडी ने आरोप लगाया था कि वो जैन का खास ख्याल रख रहे हैं. पहले वीडियो में सत्येन्द्र जैन मसाज कराते नजर आ रहे थे. मसाज करने वाले रिंकू पर रेप का आरोप है और वो तिहाड़ का कैदी है. जबकि दूसरे वीडियो में सत्येंद्र जैन फल और ड्राई फ्रूट्स के अलावा बाहर का खाना भी खाते दिखे थे. तिहाड़ जेल के इन वीडियो के वायरल होने पर बीजेपी और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर जमकर हमला किया था. वहीं आम आदमी पार्टी ने सत्येंद्र जैन के मसाज का बचाव करती हुई इसे फिजियोथेरेपी करार दिया था. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा करते हुए कहा था कि सत्येंद्र जैन बीमार हैं और डॉक्टर ने उन्हें फिजियोथेरेपी कराने को कहा है जिसके चलते उनकी मसाज की जा रही है.

बीजेपी सांसद परवेश वर्मा ने सत्येंद्र जैन के इस वीडियो पर ट्वीट कर लिखाथा कि, “मैं पहले दिन से कह रहा हूँ कि यह भ्रष्टाचारी अपने मन्त्रीपद का दुरूपयोग कर रहा है, कहीं सत्येंद्र जैन अरविंद केजरीवाल की पोल ना खोल दे इसलिए अपने पापों को दबाने के लिए केजरीवाल इन्हें ये सुविधा दिला रहा है.” इसके साथ ही दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सत्येंद्र जैन के मसाज वीडियो पर ट्वीट कर लिखा, “AAP ने कानून की क्या खूब धज्जियां उड़ाई! देखिए कैसे हवाला मामले में लंबे अरसे से बंद सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल से अपने गुर्गों के साथ मौज कर रहे हैं.. बड़े आराम से पांव दबवा रहे हैं. इसलिए ऐसे मंत्री को बर्खास्त नहीं करते अरविंद केजरीवाल ताकि जेल से धंधा चलना न बंद हो जाए?”

जेल के अंदर वीआईपी सुविधाएं पाने से जुड़े लीक वीडियो के सार्वजनिक होने के बाद विवादों में घिरे दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने बुधवार को दिल्ली की एक अदालत से अनुरोध किया कि मीडिया को उनकी जेल के अंदर के फुटेज प्रसारित करने से रोका जाए. विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने जैन की याचिका पर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को नोटिस जारी किया और उनसे मामले में कल तक जवाब देने को कहा जब अदालत इस मामले को सुनेगी. अदालत ने इससे पहले ईडी और जैन की कानूनी टीम को इस संबंध में हलफनामे और वीडियो की कोई सामग्री लीक नहीं करने का आदेश दिया था और मामले में उनसे शपथपत्र लिया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button