फिल्मों को डिजिटल रूप में सहेजेंगे अनुराग ठाकुर

 

पणजी . राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के तहत विभिन्न भाषाओं की पांच हजार से अधिक फिल्मों और वृत्तचित्रों को 4के डिजिटल प्रारूप में सहेजा जाएगा. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

गोवा में भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (इफ्फी) के 54वें संस्करण के समापन समारोह में एक वीडियो संदेश में ठाकुर ने कहा कि यह नौ दिवसीय महोत्सव विविधता में एकता का उत्सव था, जो वसुधैव कुटुंबकम एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य की भावना का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि यह महोत्सव दुनिया भर से रचनात्मक व्यक्तित्वों, फिल्मकारों, सिने-प्रेमियों और सांस्कृतिक उत्साही लोगों को एक साथ ला रहा है.

ठाकुर ने कहा कि इफ्फी में राष्ट्रीय फिल्म विरासत मिशन के तहत सहेजी गईं सात फिल्मों को एक विशेष रूप से क्यूरेटेड खंड में प्रदर्शित किया गया.

मंत्री ने कहा कि विविध भाषाओं की पांच हजार से अधिक फिल्मों और वृत्तचित्रों को 4के डिजिटल प्रारूप में सहेजा जाएगा, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भारत की भावी पीढ़ियां इन महान फिल्मों की सराहना कर सकें, इनका आनंद ले सकें और इनसे प्रेरित हो सकें.

ठाकुर ने कहा कि 54वें इफ्फी में 78 देशों की 68 अंतर्राष्ट्रीय और 17 भारतीय भाषाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली लगभग 250 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button