हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के घर कुर्की की कार्रवाई शुरू

हल्द्वानी . हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ संपत्ति कुर्क का आदेश मिलने के बाद शुक्रवार को प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू की. पुलिस और अर्द्धसैनिक बल के साथ पहुंची टीम दोपहर से लेकर आधी रात तक मलिक के घर में संपत्ति का आकलन करती रही. हालांकि, जांच में क्या-क्या सामान मिला है और उसके आकलन की रिपोर्ट अभी जारी नहीं की गई है.

वनभूलपुरा के लाइन नंबर आठ निवासी अब्दुल मलिक को हल्द्वानी हिंसा का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. फिलहाल वह और इस मामले का अन्य आरोपी मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार हैं. उसके खिलाफ कोर्ट संपत्ति कुर्क और गृह मंत्रालय लुकआउट सर्कुलर भी जारी कर चुका है. वहीं कोर्ट के आदेश के बाद शुक्रवार को भारी फोर्स के साथ एक टीम अब्दुल मालिक के लाइन नंबर आठ स्थित आवास पर पहुंची. दोपहर करीब दो बजे से टीम ने अपनी कार्रवाई शुरू की. तीन से चार घंटे में कार्रवाई पूरी होने के अनुमान के साथ गई टीम को कार्रवाई करते-करते आधी रात हो गई.

सूत्रों के मुताबिक, देर रात तक टीम अब्दुल मलिक के घर पर बड़ी संख्या में मिले कीमती सामान, महंगे घरेलू सामान सहित अन्य चीजों की सूची और इनकी कीमत का आकलन करती रही. शुक्रवार को प्रशासन और पुलिस कुर्की की कार्रवाई में मिले सामान और इससे संबंधित किसी भी तरह की जानकारी साझा करने से बचती रही. जानकारी के मुताबिक, मास्टरमाइंड मलिक के घर से नकदी भी बरामद हुई है लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. उम्मीद है शनिवार को इस मामले में खुलासा किया जाएगा. एसएसएपी प्राद नारायण मीणा ने बताया कि न्यायालय से आदेश मिलने पर वनभूलपुरा की हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक के आवास पर कुर्की की कार्रवाई की गई है.

हिंसा के दौरान सभी मौतों की वजह तलाशेगी पुलिस

हल्द्वानी हिंसा के दौरान पांच लोगों की मौत के कारणों की पुलिस गहराई से जांच कर रही है. इन पांचों में से किसी का भी शव हिंसाग्रस्त क्षेत्र में नहीं मिला था. इसके अलावा बिहार के प्रकाश कुमार सिंह की रंजिशन हत्या किए जाने के खुलासे ने भी पुलिस को हैरत में डाल दिया है. एसएसपी ने स्पेशल टीम बनाकर इसकी जांच शुरू करा दी है. ताकि पता चल सके कहीं हिंसा की आड़ में किसी ने अपनी दुश्मनी को तो अंजाम नहीं दिया.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button