Bangladesh: ढाका में 7 मंजिला कच्ची भाई Restaurant में आग, 43 की मौत; दर्जनों अस्पताल में भर्ती

Bangladesh: बांग्लादेश के ढाका में एक 7 मंजिला इमारत में आग लगने से कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, आग राजधानी ढाका में गुरुवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 22:00 बजे (16:00 GMT) एक रेस्तरां में लगी. 75 लोगों को बचाया गया और दर्जनों को अस्पताल ले जाया गया. अग्निशमन अधिकारियों के अनुसार, दो घंटे के बाद आग पर काबू पा लिया गया और कारण की जांच की जा रही है.

बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने कहा कि ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 33 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया है. शहर के मुख्य बर्न अस्पताल में कम से कम 10 अन्य की मौत हो गई. श्री सेन ने कहा, 22 की हालत गंभीर है.

कच्ची भाई रेस्तरां
जो डेली बांग्लादेश अखबार के अनुसार, आपातकालीन सेवाओं को कच्ची भाई रेस्तरां में बुलाया गया. यह सात मंजिल की इमारत है. जिस परिसर में इमारत है, उसमें अन्य रेस्तरां, साथ ही कई कपड़े और मोबाइल फोन की दुकानें भी हैं.

एएफपी समाचार एजेंसी के अनुसार, बांग्लादेश फायर सर्विस और सिविल डिफेंस के प्रमुख ब्रिगेडियर जनरल मेन उद्दीन ने कहा कि हो सकता है आग गैस रिसाव या स्टोव से लगी हो.

खतरनाक इमारत थी
ब्रिगेडियर जनरल उद्दीन ने कहा, “यह एक खतरनाक इमारत थी जिसमें हर मंजिल पर, यहां तक ​​कि सीढ़ियों पर भी गैस सिलेंडर थे.”एएफपी के अनुसार, सोहेल नामक रेस्तरां प्रबंधक ने कहा, “हम छठी मंजिल पर थे जब हमने पहली बार सीढ़ियों से धुआं निकलते देखा. बहुत सारे लोग ऊपर की ओर भागे. हमने इमारत से नीचे आने के लिए पानी के पाइप का इस्तेमाल किया. कुछ लोग ऊपर से कूदने के कारण घायल हो गए.”

बाहर निकालने में मदद करने वालों की मौत
जीवित बचे एक अन्य व्यक्ति, मोहम्मद अल्ताफ ने रॉयटर्स को बताया कि वह एक टूटी खिड़की के माध्यम से आग से बाल-बाल बच गए. उन्होंने कहा कि उनके दो सहकर्मी, जिन्होंने लोगों को बाहर निकालने में मदद की थी, बाद में दोनों की मौत हो गई.

बांग्लादेश में व्यावसायिक और आवासीय इमारतों में आग लगना आम बात है. उन्हें अक्सर खराब सुरक्षा जागरूकता और नियमों के अपर्याप्त कार्यान्वयन के

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button