एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का एलान

एशियाई क्रिकेट का महासंग्राम यानी एशिया कप 30 अगस्त से खेला जाना है. इस टूर्नामेंट के लिए BCCI ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है. बीसीसीआई ने 2023 एशिया कप के लिए अभी 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है.

युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन और उमरान मलिक

2023 एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज उमरान मलिक को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, सैमसन को बैक-अप विकेटकीपर के तौर पर टीम के साथ जोड़ा जाएगा.

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है. दरअसल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर चोट से जूझ रहे थे. लेकिन अब दोनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हैं. आईपीएल 2023 सीजन के दौरान आखिरी बार केएल राहुल मैदान पर नजर आए थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके बाद वह पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे. बहरहाल, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी से टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है.

2023 एशिया कप के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.

2 सितंबर को पाक के खिलाफ पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि 2023 एशिया कप का आगाज़ 30 अगस्त से होगा. टूर्नामेंट का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. वहीं टीम इंडिया 2023 एशिया कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी. वहीं एशिया कप का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाना है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button