नार्थ ईस्ट के ट्रैवल ब्लॉगर बने, जानें छत्तीसगढ़ से जुड़ी है इनकी लाइफ की कहानी

छत्तीसगढ़ की खूबसूरती दूसरे प्रदेशों के पर्यटकों में पसंद की जा रही है। नॉर्थ ईस्ट के ट्रैवल ब्लॉगर बिकाश छेत्री ने मैनपाट की खूबसूरती को देखकर कहा कि ये तो जन्नत है। मैं यहां जरूर आना चाहूंगा। प्रदेश के स्थानीय टूर ब्लॉगर अमित शर्मा ने बताया कि हाल ही में यंग ट्रैवलर्स ने पर्यटक स्थलों में वीडियो ब्लॉगिंग, वहां की मौसम से जुड़ी चुनौतियों पर एक वर्चुअल वर्कशॉप का आयोजन किया। इसकी मेजबानी रायपुर के यूट्यबर्स ने की।
इसमें वर्चुअल वर्कशॉप में नॉर्थ ईस्ट के मशहूर ट्रैवल ब्लॉगर बिकाश भी जुड़े। बिकाश ने कहा कि उन्होंने मैनपाट के बारे में काफी कुछ सुन रखा है। कुछ वीडियोज भी देखें हैं, मगर जल्द ही वो यहां आकर इस जगह को एक्सप्लोर करेंगे। बिकाश छेत्री के यूट्यूब पर 8 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। वो यहां के अपने अनुभवों को देशभर के फालोअर्स के साथ साझा करेंगे।

इवेंट कंपनी छोड़ शुरू किया वीडियो बनाना
कार्यक्रम में बिकाश ने यंग वीडियो क्रिएटर्स को बताया कि BA की पढाई पूरी नहीं कर पाए थे। नौकरी की आस में आईटीआई का कोर्स किया।फिर एक बड़ी कंपनी में इवेंट मैनेजर के रूप में नौकरी मिली। एक बार भारत और बांग्लादेश सीमा पर एक वीडियो अपलोड किया, जो रातों-रात वायरल हो गया। इसके बाद वीडियो बनाने का जुनून इस कदर सिर पर सवार हुआ कि वो अब नौकरी छोड़ वीडियो बना रहे हैं। इसे ही अपना करियर बना चुके हैं।
बिकाश ने छत्तीसगढ़ के कंटेंट क्रिएटर्स से कहा कि लाइक या फॉलोअर्स के चक्कर में भागने की बजाए बेहतर वीडियो, डेटा और जानकारियां देने वाली चीजें तैयार की जानी चाहिए। छत्तीसगढ़ में भी काफी संभावनाएं हैं। जिन्हें लोग वीडियो के फॉर्मेट में देखना चाहते हैं। बिकास ने “आई लव ट्रैवल एंड फ़ूड” नाम से अपने यूट्यूब चैनल में भारत की प्राकृतिक सुंदरता और परम्पराओं पर काफी वीडियो बनाए हैं। अब अगली बारी छत्तीसगढ़ की है यहां आकर बिकाश जल्द ही शूटिंग की प्लानिंग कर रहे हैं।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button