कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व CM जगदीश शेट्टार की भाजपा में वापसी

कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी छोड़ने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार की भाजपा में वापसी हो गई है. शेट्टार को कर्नाटक में दबदबे वाली लिंगायत समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है. हालांकि, अब तक कांग्रेस छोड़ने की वजह साफ नहीं हो सकी है.

शेट्टार ने पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता दोबारा ली. उनके साथ दिल्ली कार्यालय में कर्नाटक भाजपा प्रमुख बीवाई विजयेंद्र और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव मौजूद रहे. शेट्टार ने बीते साल अप्रैल में भाजपा से इस्तीफा दे दिया था. खबरें थी कि विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया था.

इस्तीफे पर जमकर बरसे थे येदियुरप्पा

भाजपा की तरफ से टिकट नहीं मिलने के बाद शेट्टार और लक्षमण सवादी ने पार्टी छोड़ दी थी. इसके बाद येदियुरप्पा दोनों ही नेताओं पर जमकर हमलावर हो गए थे. बीते साल अप्रैल में उन्होंने कहा था, ‘पार्टी ने शेट्टार और सवादी को हर संभव सभी मौके दिए. शेट्टार को केंद्र सरकार में मंत्री बनाए जाने का भी वादा किया था, लेकिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस में शामिल होने के लिए तैयार हैं. यह उस विचारधारा के खिलाफ है, जिसके साथ वह इतने दशकों तक जुड़े रहे. यह माफी के लायक नहीं है.’

कौन हैं जगदीश शेट्टार

80 के दशक में राजनीति की शुरुआत करने वाले शेट्टार साल 2012 से 2013 के बीच करीब दस महीनों के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहे थे. इसके अलावा वह 6 बार विधायक भी बने और भाजपा में कई पदों पर रहे. इनमें प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी शामलि है.

साल 2008 में जब भाजपा ने राज्य भी जीत दर्ज की थी, तब उन्हें कर्नाटक विधानसभा का स्पीकर भी बनाया गया था.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button