छत्तीसगढ़
Trending

बाइक रेसिंग का ट्रायल रोमांच कल, फ्री एंट्री रहेगी

Bike Racing Trial Thrill Tomorrow

छत्तीसगढ़ राज्य में Adventure Games को बढ़ावा दिए जाने के लिए छत्तीसगढ़ मोटर र्स्पोट्स एसोसिएशन द्वारा राजधानी रायपुर में रोमांचक, तेज गति एवं साहस से भरपूर राष्ट्रीय super cross bike racing 2022 के ट्रायल का मुकाबला शनिवार 5 मार्च को तीन बजे किया जाएगा जबकि फाइनल मुकाबला रविवार 6 मार्च को 3 बजे बुढ़ापारा के आउटडोर स्टेडियम में होगा।
सुपरक्रॉस बाइक रेसिंग में होगा ऐसा रोमांच

bike racing

Super cross bike racing, एक तेज गति का खेल है जिसे प्राकृतिक या कृत्रिम रूप से मिट्टी से बनाए गए ऊंचे नीचे (बम्पस् वाले) रास्ते जिसमें क्रम से व्यवधान हो में आयोजित किया जाता है। इसमें खिलाड़ियों को सामूहिक स्टार्ट दिया जाता है।

इस रेसिंग में कई बार बाइक सवार का सामना ऑधी जैसी उड़ती धूल, कभी कभी मिट्टी के कण और कीचड़ से होता है इसमें उसे कई दौर की रेसिंग में अपनी क्षमता, साहस और कौशल का उर्त्कष्ठ प्रदर्शन करना होता है।

इसमें जो प्रथम स्थान प्राप्त करता है, वह विजेता बनता है। धूल-मिट्टी एवं बम्पस् वाले ट्रैक पर होने वाली यह सुपरक्रॉस रेसिंग रोमांचक तथा दर्शनीय है इसमें एक साथ अनेक खिलाड़ी सवार भाग लेते हैं।
आयोजन समिति क मीडिया प्रभारी अतुल श्रीवास्तव न बताया कि दर्शकों के लिए यह इवेंट 5 तारीख को निशुल्क होगा। 6 मार्च को केवल आमंत्रित दर्शकों को ही अनुमति होगी। सुरक्षा की दृष्टि से प्रतियोगिता स्थल के चारों और बेरीकेडिंग की जा रही है। दर्शकों से अपील की जाती है कि अनुशासित होकर रोमांच का आनंद ले सकते हैं।

ताजा खबरों के लिए फॉलो करें- https://www.aamaadmi.in/

Follow us on- https://www.facebook.com/aamaadmipatrika

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button