भाजपा का दावा, मतदान दिवस को भाजपा सोशल मीडिया रही अव्वल

रायपुर. मतदान के दिन सभी राजनीतिक दलों के सोशल मीडिया काफी सक्रिय रहे. लेकिन इसमें भाजपा की सोशल मीडिया काफी आगे रही, ये दावा किया है भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने. उनका दावा है कि उन्होंने सुबह से ही सोशल मीडिया में पोस्ट शुरू हो गई थी और इसी के साथ जो बढ़त बनी, वह देर रात तक बनी रही. कांग्रेस की सोशल मीडिया इस मामले में शुरूआत से ही पीछे रही और लगातार पीछे होती चली गई.

भाजपा के फेसबुक, ट्विटर में सुबह 6:00 बजे से ही पोस्ट आनी शुरू हो गई थी. इस पर प्रतिक्रियाओं का भी दौर बड़ी तेजी से शुरू हुआ और लोगों मे भाजपा की सोशल मीडिया के पोस्ट का लगातार इंतजार होता रहा. कांग्रेस की पहली पोस्ट सुबह 7:30 बजे के बाद शुरू हो पाई . भाजपा की सोशल मीडिया टीम ने फेसबुक पर 32 वीडियो और 15 ग्राफिक्स पोस्ट किया. जिस पर 32185 लाइक्स मिले और 2079 ने शेयर किया. वहीं कांग्रेस इस दौरान 2 वीडियो और 19 ग्राफिक्स ही पोस्ट कर पाई. जिसमें महज 2782 लाइक्स मिले और 114 शेयर हो सके.

भाजपा ने ट्विटर पर 34 वीडियो और 15 ग्राफिक्स पोस्ट किया . वहीं कांग्रेस महज 3 वीडियो और 21 ग्राफिक्स ही पोस्ट कर पाई. भाजपा इस दौरान महिलाओं को ध्यान में रखकर पूरे फोकस के साथ अपना पोस्ट किया . वहीं कांग्रेस महज एक-दो घोषणा पत्र में शामिल एक-दो बिन्दुओं और कांग्रेस पदाधिकारियों की वोटिंग की फोटो ही पोस्ट कर पाई.

भाजपा के द्वारा जारी किए गए वीडियो जो पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह के साथ सांसद, विधायक और जिले के फेसबुक में पोस्ट जारी रहा . कांग्रेस के पदाधिकारियों के द्वारा किसी भी तरह का पोस्ट इस दरम्यान नहीं किया गया.

इसके साथ ही व्हाटसअप में भी भाजपा सोशल मिडिया के द्वारा लगातार प्रचार-प्रसार चलता रहा. भाजपा की सोशल मीडिया पूरे मतदान के दौरान कांग्रेस से बहुत आगे रही.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button