भाजपा द्वारा महतारी वंदन फॉर्म की शिकायत पर फिर कार्रवाई की मांग

रायपुर. कांग्रेस ने चुनाव के दौरान भाजपा द्वारा मतदाताओं को प्रलोभन देने महतारी वंदन के फार्म भराने की शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई की मांग उठाई. पीसीसी द्वारा बीते 7 नवंबर को की गई शिकायतों का हवाला दिया गया है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से इस शिकायती पत्र के आधार पर चुनाव को प्रभावित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई और दंड देने की मांग की है. कांग्रेस ने इस मामले में प्रमाणिक शिकायतों पर अब तक कार्रवाई नहीं होने पर अब फिर से दबाव बनाया है.

अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने से प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से फिर कार्रवाई का अनुरोध किया है. दरअसल, शिकायतों के तहत भाजपा द्वारा छत्तीसगढ़ के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में महतारी वंदन योजना का पंजीयन फार्म भरवाया गया था. इस फॉर्म में महिला मतदाता का नाम, पता, मोबाइल नंबर समेत सभी व्यक्तिगत जानकारी भरवाई गई थी. इस फार्म में पीएम की तस्वीर लगाकर यह कहा जा रहा था कि इसे भरने से परिवार की महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह और सालाना 12 हजार रुपए मिलेंगे.

यह मतदाताओं को सीधे प्रलोभन देने का मामला है. वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय ठाकुर के मुताबिक भाजपा का यह अभियान लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के तहत भ्रष्ट आचरण और निर्वाचन अपराध के प्रावधानों की धारा 123 की उप धारा (अ) रिश्वत में जो दिशा निर्देश हैं, उसके तहत मतदाताओं को रिश्वत देने की श्रेणी में आता है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button