पश्चिम बंगाल में भाजपा बनाएगी सोनार बांग्ला अमित शाह

कोलकाता. केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कोलकाता के धर्मतला में बुधवार को बड़ी रैली के जरिये ममता बनर्जी को सीधी चुनौती दी. शाह ने तृणमूल सरकार पर भ्रष्टाचार के तीखे आरोप लगाने के साथ मुख्यमंत्री बनर्जी पर भी निशाना साधा. कहा, उनके शासनकाल में बंगाल को बर्बाद कर दिया गया है. भाजपा सोनार बांग्ला बनाएगी. शाह ने साफ किया कि सीएए देश का कानून है और भाजपा उसको लागू करके ही रहेगी.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ है कि भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना अभियान शुरू कर दिया है. शाह ने राज्य की जनता से 2024 में नरेंद्र मोदी को पिछली बार से भी ज्यादा सीटें देकर प्रधानमंत्री बनाने और 2026 में दो तिहाई बहुमत से राज्य में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान किया. भाजपा ने शाह की रैली को प्रतिवाद सभा का नाम दिया है और ‘कोलकाता चलो’ के नारे के साथ रैली की थी. इस मैदान पर शाह की सभा के लिए भाजपा को काफी मेहनत करनी पड़ी और हाईकोर्ट के आदेश के बाद वह सभा कर सकी. एक तरह से भाजपा के लिए यह प्रतिष्ठा की भी सभा रही, जिसमें अमित शाह जमकर गरजे.

शाह ने कहा उन्होंने इसी मैदान से भाजपा अध्यक्ष रहते बंगाल से तृणमूल को हटाने का आह्वान किया था. उसके बाद इसी बंगाल ने भाजपा को 18 लोकसभा सांसद व विधानसभा चुनाव में 77 विधायक देकर साफ किया कि राज्य में अगली सरकार भाजपा की होगी. शाह ने कहा, अगले आम चुनाव में बंगाल भाजपा को इतनी सीटें दे कि प्रधानमंत्री मोदी खुद कहें कि वह बंगाल के कारण पीएम बने हैं. उन्होंने 2023 के लिए दो तिहाई बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने का ऐलान किया.

देश का नेतृत्व करने वाला बंगाल अब सबसे पिछड़ा

अमित शाह ने अपने भाषण में तृणमूल कांग्रेस के सिंडिकेट पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा उसके भ्रष्टाचार के कारण बंगाल बर्बाद हो गया है. लाल भाई और तृणमूल ने मिलकर बंगाल को बर्बाद कर दिया. अवैध घुसपैठ जारी है. सिंडिकेट से पूरे बंगाल की जनता परेशान है. जिस बंगाल में रविंद्र संगीत गूंजा करता था, वहां अब बम धमाके हो रहे हैं. भ्रष्टाचार चरम पर है.एक समय जो बंगाल देश में नेतृत्व करता था वह सबसे पिछड़ा है.

घुसपैठियों को वोटर कार्ड बांटे जाने का दावा

पश्चिम बंगाल का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यहां पर 212 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकर्ता हमारे भाई से बढ़कर होता है. घुसपैठियों को खुलेआम वोटर कार्ड और आधार कार्ड बांटे जा रहे हैं. बंगाल का कार्यकर्ता इसका बदला लेने के लिए तैयार है.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button