बजट हिंदुस्तान को नया दिशा देने वाला, बजट में हर वर्गों का ध्यान रखा गया है: बृजमोहन अग्रवाल

:

रायपुर. भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने आज देश के आम बजट को विकास उन्मुखी बजट बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा है। विशेषकर किसान, महिला, युवा एवं बेरोजगारों के लिए बजट में अनेक प्रावधान किए गए हैं। देश के रक्षा के क्षेत्र के उन्नयन के लिए बजट में बड़ी राशि दी गई 80 लाख गरीबों के सिर पर छत देने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बजट में प्रावधान किया गया है।

श्री अग्रवाल ने कहा है कि कोविड-19 के चलते जब पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है ऐसे समय में भारत की आर्थिक वृद्धि का 9.2 % का अनुमान देश के बढ़ते आर्थिक ताकत को इंगित करता है। यह बजट देश के 25 साल की बुनियाद की बजट है बजट में युवाओं के लिए 60 लाख से अधिक नौकरियां सृजित की जा रही है। वहीं 1 साल में 25 हजार किलोमीटर हाईवे के विस्तार के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। 3 साल में 400 नई पीढ़ी के वंदे मातरम ट्रेन चलाने का प्रावधान किया गया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि गति शक्ति मिशन व अन्य योजनाओं के तहत नए हिंदुस्तान के संकल्प के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बजट सदन में रखा है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button