बस दुर्घटना: दक्षिण अफ्रीका में बस खाई में गिरने से 45 लोगों की मौत

दक्षिण अफ्रीका बस दुर्घटना: गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के लिम्पोपो प्रांत में ईस्टर तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पुल से नीचे खड्ड में गिर गई, जिससे पैंतालीस लोगों की मौत हो गई, इस भयानक दुर्घटना में केवल 8 वर्षीय लड़की जीवित बची। .

दक्षिण अफ्रीका ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एसएबीसी) ने कहा कि पीड़ित पड़ोसी देश बोत्सवाना की राजधानी गैबोरोन से ईस्टर सम्मेलन के लिए एक चर्च की ओर जा रहे तीर्थयात्री थे, उन्होंने कहा कि दुर्घटना में जीवित बची एकमात्र लड़की 8 साल की लड़की है। घायल हो गया और उसे हवाई मार्ग से अस्पताल ले जाया गया।

दुर्घटना मोकोपेन और मार्केन के बीच ममातलाकला पर्वत दर्रे में हुई और खड्ड में गिरने के बाद बस में आग लग गई, जिससे उसमें सवार 45 यात्रियों की मौत हो गई।

लिम्पोपो परिवहन विभाग ने एक बयान में कहा, “रिपोर्टों के अनुसार, चालक ने नियंत्रण खो दिया और बस पुल से लगभग 50 मीटर नीचे एक चट्टानी सतह पर गिर गई और उसमें आग लग गई।” उन्होंने कहा कि घातक दुर्घटना के कारण की जांच की जा रही है।

बयान में कहा गया है कि मारे गए यात्रियों के शव बरामद करने के प्रयास जारी हैं।

स्थानीय विभाग ने कहा, “कुछ शव पहचान से परे जल गए।” इसमें कहा गया है कि अन्य लोग “मलबे के अंदर फंसे हुए हैं और अन्य लोग घटनास्थल पर बिखरे हुए हैं।”

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button