राजनीतिराष्ट्र

युवाओं को राजनीति में लाने के लिए अभियान चलेगा : कांग्रेस

नई दिल्ली. राजनीति में कॅरियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए कांग्रेस ने नया अभियान शुरू किया है. इस अभियान को प्रतिभा परिवर्तन नाम दिया गया है.

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने मंगलवार को प्रदेश कार्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि पार्टी प्रतिभा खोज अभियान के जरिए भी संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्ति करेगी. इसके लिए पार्टी में टेलेंट कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें साक्षात्कार लेने वाले तीन लोग, प्रदेश स्तर के तीन नेता और राष्ट्रीय कांग्रेस के दो नेताओं को शामिल किया गया है.

लवली ने बताया कि राजनीति में कॅरियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए पार्टी ने दरवाजे खोला है. इस अभिनव प्रयोग के जरिए पार्टी की विचारधारा व नीति में विश्वास रखने वाले और राजनीति-समाजसेवा में काम करने के इच्छुक युवा कांग्रेस से सीधे जुड़ सकेंगे. लवली ने कहा, पार्टी द्वारा आयोजित प्रतिभा खोज कार्यक्रम के माध्यम से आवेदक अपनी योग्यता, क्षमता और रुचि अनुसार पदाधिकारी बन सकेंगे. इस प्रक्रिया में साक्षात्कार, समूह चर्चा के माध्यम से प्रदेश स्तर, जिला, ब्लॉक और मंडल स्तर पर पदाधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी.

उन्होंने बताया, इस प्रक्रिया के माध्यम से ऐसे पढ़े-लिखे, पेशेवर और आम लोगों को कांग्रेस संगठन के साथ राजनीति में अपना कॅरियर बनाने के अवसर मिलेंगे, जो विभिन्न कारणों से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाए हैं. पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक नसीब सिंह, नीरज बसौया, जितेन्द्र कुमार कोचर, मृणाल पंत, अहसान शेख, अनुज आत्रे आदि लोग मौजूद थे.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button