जातीय गणना देश का एक्स-रे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जातीय गणना देश का एक्स-रे करने के समान है. इससे ओबीसी, दलितों और आदिवासियों की मौजूदा आबादी व स्थिति का पता चल पाएगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जातीय गणना कराने को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाना जारी रखेगी.

मध्य प्रदेश में शहडोल जिले के ब्योहारी में मंगलवार को एक जनसभा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में जातीय गणना को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गई दी है. कांग्रेस जातीय गणना की बात इसलिए कर रही है, क्योंकि अनुसूचित जाति, ओबीसी और आदिवासी लोगों को उनका उचित अधिकार मिलना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस मध्य प्रदेश में सत्ता में आई तो महिलाओं को प्रति माह 1,500 रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके अलावा घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी जाएगी. राहुल ने भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की एक पुस्तक का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस की प्रयोगशाला गुजरात नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश है.

‘काम की व्यस्तता में शादी का विचार नहीं आया’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि वह अपने काम और पार्टी में इतना व्यस्त हो गए हैं कि शादी के बारे में सोच ही नहीं सके. उन्होंने राजस्थान में जयपुर के महारानी कॉलेज की छात्राओं के साथ संवाद के दौरान यह टिप्पणी की. दरअसल, राहुल गांधी ने हाल ही में जयपुर के इस कॉलेज का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने छात्राओं के साथ संवाद किया था. राहुल ने मंगलवार को इसका वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button