केंद्र ने 12 करोड़ से ज्यादा नौकरियां छीनीं कांग्रेस

कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन और इंस्टीट्यूट फॉर ह्यूमन डेवलपमेंट (आईएचडी) की भारत में रोजगार की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. पार्टी ने आरोप लगाया कि देश बेरोजगारी के ‘टाइम बमह्ण पर बैठा है और युवा यह समझ चुके हैं कि मोदी सरकार रोजगार नहीं दे सकती. पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जयराम रमेश और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने इस रिपोर्ट का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस के पास रोजगार को लेकर ठोस योजना है.

खड़गे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा, हमारे युवा केंद्र सरकार की उदासीनता का खामियाजा भुगत रहे हैं. लगातार बढ़ती बेरोजगारी ने उनका भविष्य बर्बाद कर दिया है. उन्होंने दावा कि केंद्र सरकार ने 10 साल में 20 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन युवाओं से 12 करोड़ से ज्यादा नौकरियां छीन ली गईं.

युवा बेरोजगारी तीन गुना हुई खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आईएलओ और आईएचडी की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में बेरोजगारी की समस्या गंभीर है. खड़गे ने कहा कि वर्ष 2012 की तुलना में केंद्र सरकार में युवा बेरोजगारी तीन गुना हो गई है, कांग्रेस युवा न्याय लेकर आई है.

भाजपा रोजगार नहीं दे सकती प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर लिखा, भारत के कुल कार्यबल में जितने बेरोजगार हैं, उनमें 83 प्रतिशत युवा हैं. भाजपा रोजगार नहीं दे सकती. कांग्रेस सरकार रोजगार क्रांति के जरिये देश के युवाओं के हाथ मजबूत करेगी.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button