सीजी पीएससी ने निकाली भर्तियां, 200 से ज्यादा पदों पर होगी भर्तियां, जानें आप भी

मार्च तक आवेदन की हो सकती है प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CG-PSC) अलग-अलग विभागों में भर्तियां कर रहा है। 200 से अधिक पदों पर फरवरी और मार्च के महीने में आवेदन किया जा सकता है। इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन और सूचनाएं जारी की जा चुकी हैं। किस विभाग में कितने पदों पर भर्ती हो रही है,और कैसे कर सकते हैं आवेदन जानिए इस रिपोर्ट में।

6 पदों पर भर्ती
CG-PSC आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग में सहायक अनुसंधान अधिकारी के पद पर सीधी भर्ती कर रहा है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू हो रही है जो 1 अप्रैल तक चलेगी। इसमें अनारक्षित 3 अनुसूचित जाति के लिए 1 अनुसूचित जनजाति के 1 और ओबीसी के लिए 1 पोस्ट है। कुल 6 पदों पर हो रही इस भर्ती में वेतनमान 15600-39100+5400 है।
आवेदकों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मानव विज्ञान, अर्थशास्त्र, वाणिज्य, सांख्यिकी जैसे विषयों में 50% अंक के पोस्ट ग्रेजुएशन होने की पात्रता तय की गई है। एज लिमिट 21 साल से 45 साल तक रखी गई है।

156 पदों पर भर्ती
सरकारी मेडिकल कॉलेज​​​​​ में पढ़ाने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग रिक्त पदों पर भर्ती कर रहा है। यह पोस्ट सहायक प्राध्यापक की है। इनमें आवेदन करने की तारीख 24 फरवरी से शुरू होगी जो 25 मार्च तक चलेगी। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें कुल 156 पदों पर भर्ती की जाएगी। एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, फार्मोकोलॉजी जैसे 25 अलग-अलग विषयों पर एक्सपर्ट्स का सिलेक्शन होगा। 25 मार्च को आवेदन करने के बाद सिलेक्शन की प्रक्रिया और तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button