झारखंड में चंपई सोरेन आज सीएम पद की शपथ लेंगे

रांची . झारखंड में चंपई सोरेन शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ दो और विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने गुरुवार देर रात उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया. उन्हें दस दिनों के भीतर बहुमत साबित करने को कहा गया है.

इससे पहले महागठबंधन विधायक दल के नेता चंपई सोरेन के साथ पांच विधायकों ने गुरुवार शाम साढ़े पांच बजे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था. राजभवन के बाहर चंपई सोरेन ने पत्रकारों से कहा, उन्होंने राज्यपाल को 43 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा है. हेमंत सोरेन भी फ्लोर टेस्ट में गिने जाएंगे.

‘केंद्र सरकार तानाशाह’ वहीं, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने केंद्र सरकार को तानाशाह सरकार बताया और झारखंड की सरकार को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन के साथ मजबूती से होने की बात कही.

सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

धनशोधन रोकथाम अधिनियम अदालत ने ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गुरुवार को एक दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. वहीं, सुप्रीम कोर्ट ने धनशोधन मामले में ईडी द्वारा की गई गिरफ्तारी के खिलाफ हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई के लिए तीन न्यायाधीशों की एक विशेष पीठ का गठन किया.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button