नागपुर में भारी बारिश से हाहाकार, तीन लोगों की मौत

नागपुर . शुक्रवार आधी रात से शुरू हुई भारी बारिश से नागपुर शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई. इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं, सुनने और बोलने में अक्षम 40 छात्रों सहित 180 लोगों को बाढ़ में फंसने के बाद स्कूल से सुरक्षित निकाला गया.

उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस ने बताया कि एनडीआरएफ और एसडीआरएफ बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेना की दो इकाई अंबाझरी इलाके में पहुंच गई हैं. यहां एक झील उफान पर है.

मौसम विभाग के मुताबिक, नागपुर हवाईअड्डे पर सुबह साढ़े पांच बजे तक 106 मिमी बारिश दर्ज की गई. अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश की वजह से कई सड़कें और आवासीय इलाके जलमग्न हो गए, जिसकी वजह से प्रशासन ने एहतियातन स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है. फड़णवीस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा कि वह शहर में बारिश की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं.

घरों से बाहर नहीं निकलने की सलाह

उपमुख्यमंत्री ने लोगों से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की. वहीं, नागपुर नगर निगम ने लोगों को सलाह दी कि जब तक जरूरी न हो वे अपने घरों से बाहर न निकलें. इसमें कहा गया है कि लगातार बारिश की वजह से शहर की कई सड़कें जलमग्न हो गई हैं.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button