अवैध रेत खनन मामले में पूर्व सीएम चरनजीत सिंह के भतीजे के खिलाफ चार्जशीट

अवैध रेत खनन मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर हनी और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चार्जशीट दायर की है। हनी पूर्व सीएम चन्नी की साली का बेटा है। 18 जनवरी को उसके घर से करीब 8 करोड़ रुपये मिले थे, जबकि उसके साथी के घर से दो करोड़ रुपये। हनी की गिरफ्तारी ऐसे समय हुई थी जब कांग्रेस आलाकमान सीएम उम्मीदवार के नाम का एलान करने की तैयारी में थी। चन्नी इस पद की दौड़ में सबसे आगे थे।

हनी पर कथित अवैध रेत खनन मामले में धन शोधन रोकथाम अधिनियम के प्रावधान के तहत केस दर्ज किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भूपिंदर सिंह हनी के आवासीय परिसर से कुल 10 करोड़ रुपये से अधिक नकद, 21 लाख से अधिक मूल्य का सोना और 12 लाख रुपये की रोलेक्स घड़ी जब्त की थी। आठ करोड़ की राशि मोहाली से मिली थी। ईडी ने हनी के होम लैंड सोसाइटी सेक्टर 70 मोहाली स्थित घर से करीब 8 करोड़ रुपये और उसके साथी संदीप के लुधियाना स्थित ठिकाने से 2 करोड़ रुपए बरामद किए थे। पंजाब पुलिस ने साल 2018 में रोपड़ के थाने में अवैध रेत खनन मामले में एफआईआर दर्ज की थी।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button