बड़ी खबरेंराष्ट्र

बालासोर हादसे में तीन रेल अधिकारियों पर चार्जशीट

सीबीआई ने दो जून के बालासोर ट्रेन हादसे के मामले में गिरफ्तार रेलवे के तीन अधिकारियों के खिलाफ शनिवार को आरोप-पत्र दायर किया.

अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी ने बालासोर जिले में तैनात तीन वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (सिग्नल) अरुण कुमार महंत, सेक्शन इंजीनियर अमीर खंड और तकनीशियन पप्पू कुमार को दुर्घटना की जांच के सिलसिले में सात जुलाई को गिरफ्तार किया था. यह दुर्घटना दो जून को हुई थी, इस दुर्घटना में 296 लोग मारे गए थे और 1,200 से अधिक घायल हुए.

भुवनेश्वर में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष दायर अपने आरोप पत्र में, जांच एजेंसी ने आरोपियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या, साक्ष्य का विलोपन सहित अन्य धाराओं के तहत आरोप लगाए हैं. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने आरोप लगाया कि बहानगा बाजार स्टेशन के पास लेवल क्रॉसिंग गेट नंबर 94 पर मरम्मत का काम महंत द्वारा एलसी गेट नंबर 79 के सर्किट स्केच का उपयोग करके किया गया था.

उन्होंने कहा, आरोपी का कर्तव्य सुनिश्चित करना था कि सिग्नल और इंटरलॉकिंग इंस्टॉलेशन का परीक्षण, मरम्मत और बदलाव स्वीकृत योजना और निर्देशों के अनुसार हो, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button