छत्तीसगढ़बड़ी खबरें

छत्तीसगढ़: नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत के घर में जुटेंगे 35 विधायक, कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज

रायपुर: नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत विपक्षी दलों के विधायकों की बैठक करने जा रहे है। यह बैठक उनके शासकीय आवास पर होगी जहां पूर्व सीएम समेत सभी जीत हुए 35 विधायक मौजूद रहेंगे।

छग विधानसभा में तीन लेयर सुरक्षा के दौरान 1 हजार पुलिस के अधिकारी और जवानों की तैनाती की जाएगी। यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्या में बल लगानें की तैयारी पुलिस विभाग की तरफ से की गई है।

छत्तीसगढ़ में आज से शीतकालीन सत्र शुरू होने जा रहा है। 19 से 21 दिसंबर तक चलने वाले तीन दिवसीय सत्र के प्रथम दिवस में विधानसभा के सभी 90 नव निर्वाचित सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे।

प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम उन्हें शपथ दिलाएंगे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को निर्विरोध विधानसभा अध्यक्ष चुना जाएगा। प्रवेशपत्र धारकों को अपने संस्थान का परिचय पत्र या आधार कार्ड रखना अनिवार्य होगा।

प्रदेश में कांग्रेस की हार के बाद विधानसभा के शीतकालीन सत्र व बजट सत्र में किस तरह काम करना है। साथ ही लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संगठन की रणनीति पर चर्चा होगी। बैठक की शुरूआत शाम सात बजे से होगी।

बैठक के बाद महंत के निवास पर रात्रिभोज का भी कार्यक्रम आयोजित किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यह बैठक पूर्णत: विधानसभा सत्र में रणनीति पर केंद्रित होगी, जबकि प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से विधायकों की समीक्षा बैठक अलग से आयोजित की जाएगी।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button