छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर

कोरोना संक्रमण एक बार फिर पूरे देश सहित छत्तीसगढ़ में तेजी से पैर पसार रहा है. इस बार कोरोना का नया वैरिएंट जे एन 1 है. कोरोना के नए वैरिएंट लेकर स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट मोड पर है और खैरागढ़ जिला में भी इसके जांच के लिए कीट सहित ऑक्सीजन सिलेंडर भी तैयार कर लिये गए हैं.

कोरोना वायरस लगातार अपने स्वरूप में बदलाव कर सामने आ रहा है हालांकि शुरुआती दौर में जिस तरह का खतरा इस वायरस से लोगों को पहुंचा था अब ऐसी स्थिति आने की संभावना कम ही है. देशभर के लोगों को इसका वैक्सीन और बूस्टर डोज लगाया जा चुका है. ऐसे में किसी भी डरने वाली स्थिति के उत्पन्न होने की संभावना कम ही है. बहरहाल देश के साथ-साथ ही छत्तीसगढ़ प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए स्वास्थ विभाग ने अपनी पूरी तैयारी कर रखी है. खैरागढ़ जिले में भी बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए ऐतिहातन ऑक्सीजन सिलेंडर, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड के साथ-साथ ही टेस्टिंग के लिए एंटीजन कीट और आरटीपीसीआर किट उपलब्ध है.

कोरोना को लेकर बरतें एहतियात

वहीं खैरागढ़ मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) विवेक बिसेन ने बताया कि ओमिक्रॉन की तरह ही यह भी कोरोना का एक नया वैरिएंट है. प्रदेश में अभी इसके केस कम हैं और जो केस सामने आए हैं वो भी होम आइसोलेशन में हैं. किसी को अभी तक कोई गंभीर समस्या नहीं हुई है. उन्होंने ने आम लोगों से इसे लेकर अपील की है कि लोग घबराए नहीं, भीड़-भाड़ वाली जगह पर मास्क का प्रयोग करें और जिनको दूसरी कोई गंभीर बीमारी है उन्हें विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

2019 से सामने आया कोरोना वायरस जो उस समय कोविड 19 के रूप में जाना गया. कोरोना अब तक कई रूप परिवर्तित कर चुका हैं, जिससे बचाव के लिए लगभग देशभर में वैक्सीन के साथ-साथ ही बूस्टर डोज भी लगाया जा चुका है. जिसके बाद अब कोविड का असर पहले की तरह भयावह होने की संभावना नहीं है. इसलिए हमे चाहिए की हम इस से डरे नहीं बल्कि सावधान रहें और एहतियात बरते.

प्रदेश में कोरोना के 19 एक्टिव मरीज

प्रदेश भर में बुधवार को कोरोना के 5 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसमें रायपुर से एक, रायगढ़ से 2 और बस्तर से 2 मरीज मिले हैं. अब तक मिले मरीजों को मिलाकर प्रदेश में सक्रीय मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button