कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खेला OBC कार्ड, हिंदुस्तान का एक्सरे है जातीय जनगणना…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खेला OBC कार्ड, हिंदुस्तान का एक्सरे है जातीय जनगणना...

न्यूज़ डेस्क : कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीसरी बार छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। राहुल गांधी बिलासपुर के परसदा में आयोजित आवास न्याय सम्मेलन में शामिल हुए। बिलासपुर में आयोजित सम्मेलन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने लाभार्थियों के खाते में राशि को ट्रांसफर किया है। इस मौके पर राहुल गांधी और सीएम भूपेश बघेल ने लाभार्थियों से मुलाकात भी की है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर उन्होंने जमकर हमला बोला। कहा कि हम कांग्रेसी हैं, झूठे वादे नहीं करते हैं। नरेंद्र मोदी जहां भी जाते हैं तो ओबीसी वर्ग की बात करते हैं। कांग्रेस ने जातिगत जनगणना कराया था। उसमें हिंदुस्तान में किस जाति के कितने लोग हैं, यह हिंदुस्तान की सरकार के पास पड़ा हुआ है। नरेंद्र मोदी वह डाटा देश को नहीं दिखाना चाहते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की सरकार को एमएलए और एमपी नहीं चलाते हैं। सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी चलाते हैं। यही लोग योजना को डिजाइन करते हैं। मैंने देखा कि इन 90 लोगों में से पिछड़े वर्ग के कितने लोग हैं। आप हिल जाओगे। 90 लोगों में से सिर्फ तीन लोग ओबीसी के हैं। वह हिंदुस्तान के सिर्फ पांच परसेंट बजट को कंट्रोल करते हैं। ये सबसे बड़ा सवाल है कि क्या हिंदुस्तान में सिर्फ पांच फीसदी ओबीसी हैं।राहुल गांधी ने कहा कि जातीय जनगणना हिंदुस्तान का एक्सरे है। इससे पता चल जाएगा कि कौन कितना है।

इसके बाद देश सभी को भागीदारी देकर आगे चल पाएगा। मैंने लोकसभा में नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप जातीय जनगणना से क्यों डरते हैं। बीजेपी के सांसद कहते हैं कि हमसे कुछ पूछा नहीं जाता है। अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आती है तो हम जातीय जनगणना कराएंगे। साथ ही उनको उचित भागीदारी भी दूंगा।

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि हम जनता की सरकार चलाते हैं। कर्नाटक में हमने चुनाव जीतने के बाद सारे वादे पूरे कर दिए। हम 15 लाख वाला झूठे वादे नहीं करेंगे। हमारा रिमोट कंट्रोल सभी के सामने चलता है।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button