न्याय यात्रा महाराष्ट्र पहुंचने से पहले सीटों का बंटवारा तय करेगी कांग्रेस

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचने से पहले पार्टी इंडिया गठबंधन के घटकदलों के बीच सीट बंटवारे को अंतिम रूप दे देगी. न्याय यात्रा की समाप्ति पर पार्टी मुंबई में बड़ी जनसभा करने की तैयारी कर रही है. इस सभा में महाराष्ट्र सहित इंडिया गठबंधन के घटकदलों के सभी नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.

इस बीच, सीट बंटवारे में देरी से नाराज शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने 18 सीट पर अपने समन्यक नियुक्त कर दिए हैं. इनमें मुंबई की छह में चार सीट शामिल हैं. उद्धव ठाकरे के इस फैसले को महाविकास अघाड़ी गठबंधन में 18 सीट पर दावेदारी के तौर पर भी देखा जा रहा है. हालांकि, सीट बंटवारे में शिवसेना उद्धव ठाकरे को इसके आसपास सीट मिल सकती है.

घटकदलों के साथ संपर्क में : कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इंडिया गठबंधन के घटकदलों की नाराजगी जायज है. महाराष्ट्र में पार्टी महाविकास अघाड़ी के घटकदलों के साथ संपर्क में हैं. ज्यादातर सीट पर सहमति बन गई है, पर कुछ सीट पर अभी जोर आजमाइश चल रही है. इसे जल्द सुलझा लिया जाएगा.

पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि न्याय यात्रा के महाराष्ट्र पहुंचने से पहले महाविकास अघाड़ी के घटकदलों के बीच सीट बंटवारे का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा. ताकि, यात्रा के वक्त किसी तरह की कोई दिक्कत न आए. यूपी सहित कई राज्यों में पार्टी को इस समस्या से जूझना पड़ा है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीट हैं.

देश के युवाओं को जागने की जरूरत : राहुल गांधी

प्रतापगढ़, वरिष्ठ संवाददाता. भारत जोड़ो न्याय यात्रा लेकर सोमवार को लालगंज के इंदिरा चौक पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक चार हजार किलोमीटर की यात्रा कर चुके हैं. हर जगह सिर्फ बेरोजगारी ही दिखी. इसलिए देश के युवाओं को जागने की जरूरत है. जिस दिन देश का युवा जाग जाएगा, भूचाल आ जाएगा.

एनडीए को 100 सीट भी नहीं मिलेंगी : खड़गे

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी के गांधीनगर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि वे इस बार अबकी बार 400 पार का नारा दे रहे हैं. 400 तो छोड़ो, इस बार 100 सीट भी नहीं आएंगी.

 

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button