कांग्रेस नए नेताओं को जिम्मेदारी सौंपेगी

नई दिल्ली . राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जबरदस्त शिकस्त के बाद कांग्रेस संगठन में बड़ा बदलाव करने की तैयारी कर रही है. पार्टी इन प्रदेशों सहित कई अन्य राज्यों में दूसरी पीढ़ी के नेताओं को जिम्मेदारी सौंप सकती है. ताकि, वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में नया जोश पैदा किया जा सके.

कांग्रेस इन राज्यों में संगठन के साथ नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी भी दूसरी पीढ़ी के नेताओं को सौंपना चाहती है, ताकि राज्यों में नया नेतृत्व विकसित किया जा सके. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रदेश संगठन में दूसरी के साथ तीसरी पीढ़ी के नेताओं को भी शामिल किया जाएगा. वहीं, दूसरी तरफ वरिष्ठ नेताओं को एआईसीसी में जगह मिल सकती है.

नए सिरे से नेतृत्व पर ध्यान साफ है कि पार्टी को अब इन राज्यों में नए सिरे से नेतृत्व तैयार करना होगा. पार्टी ने मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को जल्द नया अध्यक्ष नियुक्त करने के संकेत भी दिए हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button