9 जिलों से 20 जिलों तक पहुंचा कोरोना; 23,590 जांच में 279 संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा रायपुर में

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार ही नहीं बढ़ रही है, यह संक्रमण नए इलाकों में भी फैल रहा है। पिछले सप्ताह तक प्रदेश के 28 जिलों में से 19 से 21 ऐसे जिले थे जहां नए मरीज नहीं मिलते थे। पिछले दो दिनों से यह दर उलट गई है। अब 19-20 जिलों में नए मरीज मिलने लगे हैं। यानी प्रदेश के केवल 8-9 जिले ही ऐसे बचे हैं, जहां से फिलहाल नए केस नहीं आ रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को दिन भर में 23 हजार 590 नमूनों की जांच हुई। इस दौरान 279 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। सबसे अधिक 73 मरीज रायपुर जिले से सामने आए। उसके बाद बिलासपुर में 58, रायगढ़ में 50, दुर्ग में 24 और कोरबा में 16 मरीजों की पुष्टि हुई।

राजनांदगांव, बालोद, धमतरी, बलौदाबाजार, जांजगीर-चांपा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, सुकमा और बीजापुर में भी नए मरीजों की पुष्टि हुई है। पिछले सप्ताह तक इनमें से अधिकतर जिलों में नए मरीज नहीं मिल रहे थे। सप्ताह के पहले दिन यानी 27 दिसम्बर को प्रदेश भर में केवल 49 नए मामले सामने आए।

कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.23% तक रही। वहीं 19 जिलों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया था। इन जिलों में राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, बलौदाबाजार, महासमुंद, गरियाबंद, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, कोण्डागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर का नाम शामिल था।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button