CSK Vs DC(IPL 2024, Match13): जीत के बाद भी ऋषभ पंत पर 12 लाख का जुर्माना लगा

CSK vs DC Rishabh Pant Fined: आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला सीएसके और डीसी के बीच खेला गया। इस मैच को भले ही दिल्ली की टीम ने जीत लिया है, लेकिन फिर भी ऋषभ पंत की मुश्किलें बढ़ गई है। पंत पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर रविवार को डॉ. वाई.एस. स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाए जाने के बाद भारी जुर्माना लगाया गया है। राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम, विशाखापत्तनम में। घरेलू मैदान पर लगातार दो जीत के बाद, मौजूदा चैंपियन ने नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में इस सीज़न में अपनी पहली हार का स्वाद चखा, जबकि पंत ने घर से बाहर लगातार हार के बाद दिल्ली को 2024 में पहली जीत दिलाई।

सीएसके के खिलाफ मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद पंत पर जुर्माना लगाया गया था। चूँकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पंत पर ₹12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

मैच के दौरान आईपीएल की ओर से धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद किसी टीम के कप्तान पर जुर्माना लगाए जाने का यह दूसरा मामला था। गुजरात टाइटंस के शुबमन गिल को भी इसी तरह का नुकसान उठाना पड़ा, क्योंकि पिछले मंगलवार को चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान इसी अपराध के लिए उन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

हालाँकि, पंत ने बल्ले से उल्लेखनीय प्रदर्शन किया, और दिसंबर 2022 में घातक कार दुर्घटना से उबरने के कारण टूर्नामेंट के 2023 संस्करण से चूकने के बाद आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक बनाया। पृथ्वी शॉ के बीच 93 रन की शानदार साझेदारी के बाद और डेविड वार्नर, जहां ऑस्ट्रेलियाई अपने अर्धशतक के आंकड़े तक पहुंचे, पंत ने अपनी 32 गेंदों में 51 रन की पारी के साथ गति को आगे बढ़ाया क्योंकि दिल्ली कैपिटल ने 192 का लक्ष्य रखा।

जबकि चेन्नई का शीर्ष क्रम लड़खड़ा गया था, अजिंक्य रहाणे ने 30 गेंदों में 45 रन बनाकर मध्य क्रम की कमान संभाली, इससे पहले भारत के दिग्गज एमएस धोनी ने पुराने शो के साथ घड़ी को पीछे कर दिया, क्योंकि उन्होंने अपनी नाबाद 37 रन की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। 16. हालांकि, डेथ ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की शानदार वापसी के कारण सीएसके छह विकेट पर 171 रन ही बना सकी और मेजबान टीम 20 रन से जीत गई।

इस सीज़न में पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद यह दिल्ली की पहली जीत थी। दूसरी ओर, चेपॉक में दबदबा बनाने के बाद चेन्नई को पहला झटका लगा, जहां उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने पहले दो मैच जीते।

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button