खेल

CWG 2022: पीवी सिंधु ने कनाडा की मिशेल ली पर जीत के साथ पहला स्वर्ण जीता

भारत की दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एनईसी क्षेत्र में खचाखच भरी भीड़ के सामने अपने 13वें स्थान के प्रतिद्वंद्वी को 21-15, 21-13 से मात दी.

भारत की वेंकट सिंधु पुसारला ने सोमवार, 8 अगस्त, 2022 को बर्मिंघम, इंग्लैंड में राष्ट्रमंडल खेलों में कनाडा की मिशेल ली के खिलाफ महिला एकल स्वर्ण पदक बैडमिंटन मैच जीतने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की.

राष्ट्रमंडल खेल 2022: भारत की खेल आइकन पीवी सिंधु ने सोमवार को यहां फाइनल में कनाडा की मिशेल ली पर सीधे गेम में जीत के साथ अपने पदकों की विस्तृत श्रृंखला में राष्ट्रमंडल एकल का स्वर्ण पदक जीता.

भारत की दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी ने एनईसी क्षेत्र में खचाखच भरी भीड़ के सामने अपने 13वें स्थान के प्रतिद्वंद्वी को 21-15, 21-13 से मात दी.

30 वर्षीय को आठ साल में सिंधु के खिलाफ अपनी पहली जीत के लिए कुछ खास प्रदर्शन करना पड़ा लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने उन्हें खिड़की नहीं दी.

सिंधु अपने छोटे से खेल में नैदानिक थी और उन्होंने थोड़ा सा भी आक्रमण के अवसरों पर हमला किया.

मिशेल ने 2014 में ग्लासगो राष्ट्रमंडल खेलों में 2019 विश्व चैंपियन को हराया था.

पहले गेम में मिशेल नेट के करीब खेलकर अंक हासिल करने की कोशिश कर रही थीं जबकि सिंधु सबसे ज्यादा आक्रामक रही.

ली के बाईं ओर एक स्मैश ने इसे 7-5 कर दिया, इससे पहले कि कनाडाई सिंधु के दाईं ओर एक ड्रॉप शॉट के साथ आए और इसे 7-6 कर दिया.

सिंधु ने मध्यांतर के बाद लगातार तीन अंक लेकर अपनी बढ़त को 14-8 तक पहुंचा दिया. मिशेल ने तब एक विनियमन फोरहैंड ड्रॉप को नेट किया, जिससे वह हताशा में मुस्कुरा रही थी.

मिशेल ने 14-17 के लिए लगातार दो बैकहैंड विजेताओं के साथ आया था, लेकिन सिंधु ने कैंडियन के शरीर पर स्वाट शॉट के साथ पहला गेम जीता.

हैदराबादी ने अपने शरीर से शानदार वापसी के साथ दूसरे में 4-2 की बढ़त बनाई और मध्यांतर तक 11-6 से बराबरी पर थी.

भीड़ ने मिशेल से वापसी का एहसास किया, जिन्होंने फोरहैंड विजेता के साथ मैच की सबसे लंबी रैली जीती. सिंधु ने हालांकि उस पर दरवाजा बंद कर दिया और क्रॉस कोर्ट विजेता के साथ एक अच्छी जीत हासिल की.

मैं लंबे समय से इस सोने का इंतजार कर रहा था और आखिरकार मुझे यह मिल गया. मैं बहुत खुश हूं. भीड़ के लिए धन्यवाद, उन्होंने मुझे आज जीत दिलाई, “सिंधु ने फाइनल के बाद कहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button