दयाल दास बघेल को साय मंत्रिमंडल में सदस्य बने

अनुसूचित जाति से जुड़े दयालदास बघेल ने नवागढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार को पराजित कर एक बार फिर विधानसभा में पहुंचे हैं. सरपंच के पद से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत करते वाले दयालदास बघेल को विष्णुदेव साय मंत्रिमंडल में सदस्य बने हैं.

दयालदास बघेल ग्राम पंचायत कुरा के सरपंच रहे हैं. वर्ष 2003 में वे नवागढ़ विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक निर्वाचित हुए. इसके बाद वर्ष 2008 एवं 2013 में भी विधायक चुने गए. वर्ष 2008 में अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष भी रहे. रमन सिंह सरकार में वाणिज्य, उद्योग, सहकारिता संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री रहे.

बघेल को वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन वर्ष 2023 में शानदार वापसी करते हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी गुरु रुद्र कुमार को पराजित किया. दयालदास बघेल का जन्म एक जुलाई 1954 को ग्राम कुंरा में हुआ. उनके दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं.

aamaadmi.in अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. aamaadmi.in पर विस्तार से पढ़ें aamaadmi patrika की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Related Articles

Back to top button